Breaking News

अमेरिका में हवा में टकराये दो विमान, रिपब्लिकन पार्टी के नेता सहित 7 लोगों की मौत

अमेरिका के अलास्का में हवा में दो विमानों के आपस में टकराने से सात लोगों की मौत हो गई है. इस हादसे में खुद विमान उड़ा रहे एक राजनेता की भी मौत हुई है. फिलहाल बचाव दल राहत एवं बचाव कार्य में लगा है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अमेरिका के अलास्का प्रांत में केनाई प्रायद्वीप पर सोल्तोना हवाई अड्डे के पास हवा में शुक्रवार सुबह दो विमानों की आपस में टक्कर हो गई. संघीय उड्डयन प्रशासन के एक बयान के अनुसार सुबह करीब 8:30 बजे हवाई अड्डे से उत्तर-पूर्व में दो मील की दूरी पर एक इंजन वाले डी हैविलैंड डीएचसी-2 बीवर विमान दूसरे दो इंजन वाले पाइपर-पी12 विमान से टकरा कर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. मारे गए लोगों में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की रिपब्लिकन पार्टी के एक स्टेट असेंबली मेंबर गैरी नोप भी शामिल हैं.

एफएए और राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड के अधिकारी दुर्घटना की जांच कर रहे हैं. एनटीएसबी अलास्का के प्रमुख क्लिंट जॉनसन के अनुसार दुर्घटनाग्रस्त विमान का मलबा स्टर्लिंग हाइवे के पास गिरा है. दोनों ही विमानों ने सोलडोन्टा एयरपोर्ट से उड़ान भरी और एंकोरेज शहर से करीब 150 मील दूर हवा में यह आपस में टकरा गए.

दोनों विमानों में सवार लोगों की संख्या के बारे में अभी पता नहीं चला है. इस दुर्घटना में अलास्का हाउस के प्रतिनिधि गैरी नोपे की मौत की उनके कई सहयोगियों ने पुष्टि की है. नोपे की पत्नी हेलेन ने कहा कि वह शुक्रवार सुबह अपना विमान उड़ा रहे थे. अलास्का के गवर्नर माइक डनली ने शुक्रवार को सोमवार तक नोपे के सम्मान में अमेरिकी ध्वज और अलास्का प्रांत के झंडे को आधा झुकाने का आदेश दिया है. अलास्का के कई नेताओं ने नोपे के निधन पर दुख और संवेदना व्यक्त की है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

लखनऊ पूर्व विधानसभा के लिए ओपी श्रीवास्तव ने किया नामंकन

लखनऊ(ब्यूरो)। भाजपा प्रत्याशी ओपी श्रीवास्तव ने लखनऊ पूर्व विधासभा सीट पर होने जा रहे उपचुनाव ...