Breaking News

U19 WC : पहली बार फाइनल में पहुंची बांग्लादेशी टीम, अब भारत से होगा फाइनल मुकाबला

अंडर 19 विश्व कप के सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को हराकर फाइनल में पहुंची टीम इंडिया का सामना बांग्लादेश से होगा. गुरूवार को खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को हराकर पहली बार अंडर 19 विश्व कप के मुकाबले में अपनी जगह पक्की की है.

अंडर 19 विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड ने निर्धारित 50 ओवरों में 211 रनों का स्कोर खड़ा किया और बांग्लादेश को जीत के लिए 212 रनों का लक्ष्य दिया था. हालांकि न्यूजीलैंड से मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरूआत अच्छी नहीं रही और टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज 32 रनों के स्कोर पर ही पवेलियन वापस लौट चुके थे. लेकिन इसके बाद क्रीज पर आए महमूदुल हसन ने शतकीय पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई.

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. बांग्लादेशी अटैक के सामने कीवि बल्लेबाज क्रीज पर टिक नहीं पाए और पूरी टीम निर्धारित 50ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 211 रन ही बना पाई. न्यूजीलैंड की ओर से सबसे ज्यादा रन व्हीलर-ग्रीनॉल ने सर्वाधिक 75 रनों की पारी खेली. न्यूजीलैंड की टीम ने अपने सलामी बल्लेबाज 31 रनों के स्कोर पर ही गंवा दिए थे. इसके बाद लगातार न्यूजीलैंड को बांग्लादेशी बल्लेबाज झटके देते रहे जिसके कारण न्यूजीलैंड के बल्लेबाज इस मुकाबले में एक स्कोर खड़ा करने में सफल नहीं हो पाए.

About Aditya Jaiswal

Check Also

टीम इंडिया के धाकड़ खिलाडी दीपक चाहर की होने जा रही है शादी, वेडिंग कार्ड हुआ वायरल

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार तेज गेंदबाज दीपक ...