Breaking News

उद्धव ठाकरे ने की ये बड़ी भविष्यवाणी, पार्टी नेताओं से कहा- तैयार रहो…

उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र में मध्यावधि चुनाव की भविष्यवाणी की है साथ ही पार्टी कार्यकर्ताओं से तैयारी शुरू करने को कहा है। शनिवार को पार्टी मुख्यालय ‘सेना भवन’ में पदाधिकारियों की बैठक के दौरान उद्धव ने यह बात कही। #उद्धव ने कहा है कि महाराष्ट्र में राजनीतिक उठापटक इस बात का संकेत दे रहे हैं कि राज्य में 2024 से पहले विधानसभा चुनाव हो सकते हैं।

दक्षिण मुंबई के सांसद ने कहा, “जिस तरह हिमाचल प्रदेश और गुजरात में मतदाताओं को पैकेज और घोषणाओं का लालच दिया जा रहा है, उसी तरह पीएम की यह घोषणा भी एक संकेत है कि महाराष्ट्र में चुनाव जल्द होंगे।” लेकिन प्रधानमंत्री जिन परियोजनाओं के बारे में बात कर रहे थे, उनके ब्योरे के बारे में कोई स्पष्टता नहीं थी।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकाल 2024 में समाप्त होने वाला है। शिवसेना का ठाकरे धड़ा मांग कर रहा है कि एकनाथ शिंदे के साथ बगावत करने वाले पार्टी के विधायक इस्तीफा दें और नए सिरे से मतदाताओं का सामना करें।

उधर, एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार, जो जून में सत्ता में आई थी, के खिलाफ ठाकरे गुट ने कई बड़ी परियोजनाओं को गुजरात में जाने देने का आरोप लगाया है। इनमें 1.54 लाख करोड़ रुपये की वेदांत फॉक्सकॉन सेमीकंडक्टर चिप निर्माण परियोजना और 22,000 करोड़ रुपये की टाटा-एयरबस सी-295 सैन्य परिवहन विमान परियोजना शामिल हैं।

शिवसेना (यूबीटी) के मुख्य प्रवक्ता अरविंद सावंत ने बैठक के बारे में संवाददाताओं को बताया कि उद्धव ठाकरे ने राज्य में जल्द ही मध्यावधि विधानसभा चुनाव की भविष्यवाणी की है और कार्यकर्ताओं से तैयार करने को कहा है। सावंत ने कहा कि मध्यावधि चुनाव अपरिहार्य हैं क्योंकि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को महाराष्ट्र के लिए 2 लाख करोड़ रुपये की परियोजनाओं की घोषणा की है।

About News Room lko

Check Also

दिल्ली MCD पर आम आदमी पार्टी का कब्जा, नतीजों के दिन जारी किया ये नया नारा

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें दिल्ली MCD पर आम आदमी पार्टी का कब्जा ...