Breaking News

सपा ने पांचों सीटों पर घोषित किये प्रत्याशी,जानें कहाँ से किसे टिकिट मिला

समाजवादी पार्टी ने फ़िरोज़ाबाद जिले अपनी सभी पांचों सीटों के लिए प्रत्याशियों को घोषणा कर दी है.घोषित प्रत्याशियों में भाजपा छोड़कर सपा में आये शिकोहाबाद के विधायक मुकेश वर्मा को टिकट दिया गया है जबकि बसपा छोड़ सपा की सदस्यता ग्रहण करने वाले राकेश बाबू को टूण्डला से टिकिट दिया गया है.राजेश बाबू टूण्डला से दो बार विधायक रह चुके है।

बताते चलें कि फ़िरोज़ाबाद जिले की पांच विधानसभा सीटों के लिए 25 जनवरी से नामांकन का काम शुरू हो जायेगा. यहां तीसरे चरण में यानी कि 20 फरवरी को मतदान होगा.इन सभी सीटों के बीजेपी पहले ही अपने प्रत्यशियों की घोषणा कर चुकी है ऐसे में लोगों की नजर सपा प्रत्याशियों पर टिकी थी.सोमबार की शाम को सपा ने भी अपनी सूची जारी कर दी.सूची के मुताबिक इस बार सपा ने जसराना सीट से सचिन यादव को बनाया है।

सचिन यादव युवा चेहरा है और पहली बार ही चुनाव लड़ रहे है.हालांकि सचिन के घराने के राजनीति से पुराना रिश्ता है.वह पूर्व विधायक रामवीर सिंह यादव के भतीजे है.टूण्डला सीट से सपा ने पूर्व विधायक राकेश बाबू से टिकिट दिया गया है.राकेश बाबू साल 2007 और 2012 में बसपा की टिकिट से चुनाव जीते थे लेकिन अभी कुछ समय पहले वह बसपा छोड सपा में शामिल हो गए थे।

फ़िरोज़ाबाद सदर सीट से सपा ने सैफुर्रहमान को टिकिट दिया है. सैफुर्रहमान सपा संगठन में अहम पदों पर रह चुके है हालांकि वह पहली बार ही चुनाव लड़ रहे है.शिकोहाबाद सीट पर सपा ने वर्तमान विधायक मुकेश वर्मा को टिकिट दिया है.साल 2017 में मुकेश वर्मा बीजेपी से जीते थे लेकिन अपनी टिकिट कटने की आशंका के बीच उन्होंने बीजेपी को छोड़ सपा का दामन थाम लिया था।

सिरसागंज सीट से सपा ने सर्वेश यादव को टिकिट दिया है. इस सीट पर पिछली मर्तबा मुलायम सिंह यादव के समधी हरिओम यादव सपा से जीते थे लेकिन इस बार हरिओम यादव के बीजेपी में शामिल होने के बाद इस सीट पर सर्वेश यादव को उतारा है।

रिपोर्ट-मयंक शर्मा

About Samar Saleel

Check Also

BJP के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में आज बोले पीएम मोदी-“हमें कभी शाॅर्ट-कट नहीं लेना है…”

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें पीएम नरेंद्र मोदी जयपुर में चल रही BJP ...