Breaking News

ऑपरेशन नन्हे फरिश्ते के तहत रेलवे सुरक्षा बल ने महिला यात्री का पर्स वापस लौटाया, 03 बालिकाएं भेजी गयीं गुड़िया रेलवे चाइल्ड

लखनऊ। अपनी अनुशासित एवं कर्तव्यपरायण कार्यशैली के द्वारा निरंतर अपनी उत्कृष्ट रेल सेवाओं में समर्पित उत्तर रेलवे, लखनऊ मंडल के रेलवे सुरक्षा बल द्वारा पूरे मंडल पर यात्री सेवा एवं सुविधा के तहत विभिन्न प्रकार की गतिविधियों के आयोजन के तत्वाधान में मंडल के सुल्तानपुर रेलवे स्टेशन पर विश्वस्त सूत्रों से सूचना प्राप्त हुई कि ट्रेन संख्या 14612 के कोच संख्या B-4 की सीट संख्या पर यात्रारत एक महिला यात्री अपना लेडीज पर्स गाड़ी में ही भूलकर सुल्तानपुर स्टेशन पर उतर गई हैं एवं गाड़ी वहां से प्रस्थान कर चुकी है।

“देह शिवा बर मोहे इहे, शुभ करमन ते कबहुं न टरों” ऊदघोष के साथ नवयुग कन्या महाविद्यालय में मनाया गया वीर बाल दिवस

उक्त सूचना के संज्ञान में आते ही तत्काल इसपर कार्यवाही करते हुए गाड़ी के जौनपुर सिटी स्टेशन पहुंचने पर ऑन ड्यूटी रेलवे सुरक्षा बल कर्मचारी द्वारा उल्लिखित गाड़ी की उक्त बर्थ एवं सीट पर पहुंचकर एक लेडीज पर्स को प्राप्त कर इस पर्स को अपनी सुपुर्दगी में लेकर पोस्ट पर लाया गया।

नैतिक शिक्षा के बिना सम्पूर्ण शिक्षा अधूरी, ऋषि साहित्य नैतिक शिक्षा प्रदान करता है- उमानंद शर्मा

इस महिला को इसके बाबत सूचित किया गया। तदोपरांत महिला के एक परिजन के चौकी पर आने पर महिला से बात करने एवं आवश्यक पूछताछ तथा कार्यवाही पूरी करने के उपरांत आश्वस्त होने पर इस पर्स को सकुशल इस व्यक्ति को सौंप दिया गया।

इसी प्रकार मंडल के रेलवे सुरक्षा बल द्वारा नन्हे फरिश्ते ऑपरेशन के तहत की गई एक अन्य कार्यवाही के अंतर्गत 23. दिसम्बर को वाराणसी जं.(कैंट.) स्टेशन पर ऑन ड्यूटी रेलवे सुरक्षा बल एवं गुड़िया रेलवे चाइल्ड लाइन, वाराणसी द्वारा एक संयुक्त जांच के दौरान स्टेशन के अलग अलग स्थानों पर 03 बालिकाएं संदिग्धावस्था में बैठी मिलीं तथा इनसे पूछताछ करने पर तीनों ही लड़कियां स्टेशन पर आने का कोई संतोषजनक उत्तर न दे सकें।

गुरुद्वारा श्री गुरू नानक देव जी नाका हिंडोला एवं डीएवी इंटर कालेज में मनाये जाएंगे श्री गुरु गोबिंद सिंह जी प्रकाशोत्सव के सभी कार्यक्रम

अतः इन तीनों ही बालिकाओं को तत्काल अपना संरक्षण प्रदान करते हुए रेलवे सुरक्षा बल द्वारा इनको गुड़िया रेलवे चाइल्ड लाइन ,वाराणसी के कार्यकर्ताओं को आवश्यक कार्यवाही हेतु सकुशल सुपुर्द किया गया।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

ऐशबाग-सीतापुर रेलखण्ड के मध्य चलाया गया संरक्षा जागरूकता अभियान

लखनऊ। पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल में संरक्षा के प्रति जागरुक करने के उद्देश्य हेतु मण्डल ...