Breaking News

मध्यप्रदेश: CM शिवराज सिंह की अगुवाई में वित्त मंत्री ने आज पेश किया राज्य का साल 2022 का बजट

मध्यप्रदेश के वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने बुधवार को राज्य का बजट पेश किया. मध्यप्रदेश विधानसभा का बजट सत्र 7 मार्च से शुरू होकर 25 मार्च तक चलेगा. वहीं बजट पेश होने से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अगुवाई में कैबिनेट की बैठक हुई.

बैठक में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा को बधाई देते हुए कहा कि प्रदेश का सकल घरेलू उत्पाद निरंतर बढ़ रहा है. वर्तमान दर 19.74% है, जो देश में सर्वाधिक है.

एक ट्वीट में सीएम ने कहा कि ये हमारे लिए गर्व की बात है कि अब तक उपलब्ध आंकड़ों के आधार पर मध्यप्रदेश की GSDP ग्रोथ रेट देश के राज्यों में सर्वाधिक है. वर्ष 2021-22 के अग्रिम अनुमानित आँकड़े दर्शाते है कि करेंट प्राइसेज पर GSDP में 19.74% की वृद्धि के साथ, आज हम देश में सबसे तेज बढ़ने वाला राज्य है.

आर्थिक सर्वेक्षण में कहा गया है कि विकास के प्रमुख जैसे क्षेत्रों जैसे स्वास्थ्य शिक्षा शहरी ग्रामीण अधों संरचना का उपयोग में निरंतर प्रगति हो रही है. सर्वेक्षण के अनुसार वर्ष 2021-22 के दौरान हर क्षेत्र में 10% की वृद्धि हुई है

आर्थिक सर्वेक्षण में दावा किया गया है कि कोरोना संकट के बाद भी मध्य प्रदेश में प्रति व्यक्ति आय में इजाफा हुआ है. बताया गया कि राज्य में प्रति व्यक्ति आय बढ़कर 63 हजार रू हो गई है .

About News Room lko

Check Also

दोषियों की सजा माफ कराने के लिए झूठे बयान दे रहे अधिवक्ता, सुप्रीम कोर्ट नाराज, कहा- हमारा विश्वास हिल गया

नई दिल्ली:  दोषियों की सजा माफी और समय से पहले रिहाई कराने के लिए अधिवक्ता ...