Breaking News

मुआवजा नहीं मिलने से आहत युवक ने पोल पर चढ़ा, घंटों की मशक्कत के बाद पुलिस ने सकुशल उतारा

बिधूना/औरैया। खेत में लगाये जा रहे हाईटेंशन लाइन के पोल का अभी तक मुआवजा ना मिलने के कारण युवक पोल पर चढ गया। मौके पर लोगों की भीड एकत्रित हो गई। जानकारी मिलने पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच गई और बमुश्किल आश्वासन के बाद युवक पोल से उतरकर नीचे आया।

जानकारी के मुताबिक कोतवाली क्षेत्र के कुदरकोट चौकी क्षेत्र के ग्राम सूखाताल निवासी भारत सिंह वर्मा पुत्र स्व. पुत्तूलाल के खेत में लग रहे पोल का कम्पनी द्वारा अभी तक मुआवजा ना मिलने से नाराज होकर वो निर्माणाधीन हाइटेंशन लाइन के लगभग 100 फीट ऊँचें पोल पर चढ गया। इसकी जानकारी होते ही वहां मौके पर लोगों की भीड इकटठा हो गई।

सूचना पाकर मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने किसी तरह समझाबुझाकर आश्वासन देकर युवक को पोल से नीचे उतरा। युवक ने बताया कि उसके परिवार के पास कुल ढाई बीधा जमीन है। जिसमें उसके तीन अन्य भाई आशाराम, राजू, शिव सिंह भी हिस्सेदार है। युवक के मुताबिक कई माह पूर्व ही उसके खेत में हाईटेंशन लाइन के पोल का निर्माण कार्य शुरू हुआ था, जो कि लगभग पूर्ण होने को आया है। कई बार शिकायत करने के बाबजूद अभी तक उसे कोई मुआवजा नहीं मिला है।

युवक का आरोप है निर्माण कार्य में लगे ठेकेदारों द्वारा फाउण्डेशन बनने पर मुआवजा देने का आश्वासन दिया गया था। लेकिन पोल का निर्माण लगभग पूर्ण होने को है औऱ अभी तक उसे कोई मुआवजा प्राप्त नहीं हुआ। युवक ने बताया कि उसके दो पुत्रियां और एक पुत्र है। उसने ठेकेदार पर आरोप लगाते हुए कहा कि मुआवजा दिलाने के बजाय उसे लगातार टरका रहा है। युवक ने यह भी बताया कि ठेकेदार ने उसे पंजाब नेशनल बैक की 14383 रूपये की थर्ड पार्टी चैक दी है, जिस पर निकासी की तिथि 5 जून 2020 अंकित की गई है। वहीं घाटमपुर ट्रांसमिशन लिमिटेड के सेक्शन इंचार्ज विनीत ने बताया कि लाॅक डाउन के चलते पेमेंट में देरी हो रही है। युवक ने गुहार लगाई उसका उसका मुआवजा उसे दिलाया जाये।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

अनूठा है सीएमएस का बाल फिल्मोत्सव, छात्रों-शिक्षकों व अभिभावकों की आम राय

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल कानपुर रोड ऑडिटोरियम में चल रहे अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्मोत्सव में 91 ...