Breaking News

INDvSA: रोहित शर्मा ने तोड़ा डॉन ब्रैडमैन का रिकॉर्ड, ताबड़तोड़ अंदाज़ में बटोरे 176 रन

भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैच की सीरीज का पहला मुकाबला विशाखापट्टनम में राजशेखर रेड्डी स्टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते खेल के दूसरे दिन आज टीम इंडिया बेहद मजबूत स्थिति में पहुंच चुकी है। समाचार लिखे जाने तक मेजबान टीम ने 132 ओवर्स के बाद 7 विकेट गंवाकर 495 रन बना लिए हैं। रवींद्र जडेजा (23) और ऋधिमान साहा (21) क्रीज पर मौजूद हैं। INDvSA: मयंक अग्रवाल ने ठोका पहला दोहरा शतक, वीरेंद्र सहवाग के रिकॉर्ड की बराबरी

इसके पहले गुरुवार को अपने पहले दिन के स्कोर 0/202 से आगे खेलते हुए मयंक अग्रवाल और रोहित शर्मा ने एकबार फिर अफ्रीकी गेंदबाजों को परेशान किया। दोनों की जोड़ी ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी का रिकॉर्ड अपने नाम किया। 317 रन की ओपनिंग साझेदारी करते हुए राहुल द्रविड़ और वीरेंद्र सहवाग का 11 साल पुराना बड़ा रिकॉर्ड तोड़ा। सहवाग-गंभीर ने साल 2008 में खेले गए चेन्नई टेस्ट मैच में 268 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप का रिकॉर्ड बनाया था।

मयंक अग्रवाल का पहला दोहरा शतक

मयंक अग्रवाल ने अपने टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक जड़ा। इस दौरान उन्होंने 22 चौके और 5 छक्के लगाए। भारतीय सरजमीं पर अपना पहला टेस्ट खेल रहे मयंक अग्रवाल ने इससे पहले अपना शतक 204 गेंदों में पूरा किया था, जिसे उन्होंने अपने दोहरे शतक में बदल दिया।

पिछले साल दिसंबर में मेलबर्न में टेस्ट डेब्यू करने वाले मयंक का भारतीय सरजमीं पर पहला टेस्ट मैच है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उस मैच में कर्नाटक से आने वाले बल्लेबाज ने शानदार 76 रन की पारी खेली थी। इसके बाद भी उनके बल्ले से अर्धशतक निकले, लेकिन वह उसे शतक में नहीं बदल सके।

मयंक अग्रवाल इससे पहले तीन अर्धशतक जड़ चुके हैं। अपने डेब्यू मैच में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 76 रन की पारी खेली थी। वहीं, दूसरे मैच में भी मयंक अग्रवाल 77 रन बनाकर आउट हुए थे।

दोहरे शतक से चूके रोहित

भारतीय टीम को पहला झटका 317 रन के स्कोर पर लगा। रोहित शर्मा दोहरे शतक से चूक गए और 176 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए। लंच से ठीक पहले 81वें ओवर की आखिरी गेंद पर महाराज ने दक्षिण अफ्रीकी टीम को पहली सफलता दिलाई। महराज की गेंद को ड्राइव करने के लिए रोहित शर्मा क्रीज से बाहर निकले, लेकिन गेंद ने टर्न से रोहित को छकाया और सीधे विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक के दस्तानों में चली गई और जब तक रोहिक क्रीज में लौटते डीकॉक गिल्लियां बिखेर चुके थे।

About News Room lko

Check Also

भारत के शीर्ष गेमर्स से मिले प्रधानमंत्री मोदी, इन खेलों में खुद भी आजमाया हाथ

भारत के शीर्ष गेमर्स से प्रधानमंत्री मोदी ने मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने खुद भी ...