Breaking News

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का बड़ा बयान , कहा भारत में मुसलमानों की संख्या…

मोदी सरकार में नंबर तीन की मंत्री केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भारत की नकारात्मक छवि दिखाने वालों को करारा जवाब देते हुए कहा कि भारत में दूसरी सबसे बड़ी आबादी मुस्लिमों की है।

देश में मुस्लिम आबादी 1947 से बढ़ी है। जबकि दूसरी ओर पाकिस्तान में सभी प्रकार के अल्पसंख्यक तबाह हो रहे हैं। उन्होंने यह भी दावा किया कि मुसलमान भारत में सामान्य जीवन व्यतीत कर रहे हैं और लगातार प्रगति कर रहे हैं। निर्मला ने सवाल उठाने वाले लोगों से पूछा कि क्या भारत में साल 2014 के बाद से मुस्लिम आबादी कम हो गई है?

भारत में निवेश या पूंजी प्रवाह को प्रभावित करने वाली धारणाओं पर पीआईआईई के अध्यक्ष एडम एस पोसेन को जवाब देते हुए सीतारमण ने कहा कि उन लोगों द्वारा बनाई जा रही धारणाओं को सुनें जो जमीन पर भी नहीं गए हैं और जो रिपोर्ट पेश करते हैं। उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि इसका उत्तर उन निवेशकों के पास है जो भारत आ रहे हैं, और वे आते रहे हैं। और किसी ऐसे व्यक्ति के रूप में जो निवेश प्राप्त करने में रुचि रखता है, मैं केवल इतना कहूंगी, आइए देखें कि भारत में क्या हो रहा है।

भारत में मुसलमानों के खिलाफ हिंसा की धारणा को खारिज करते हुए सीतारमण ने कहा, “भारत में दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी मुस्लिम आबादी है। यदि ऐसी कोई धारणा है कि क्या यह जनसंख्या केवल संख्या में बढ़ रही है। यदि वास्तव में है, तो क्या राष्ट्र ने उनका जीवन कठिन बना दिया गया है, जो कि इनमें से अधिकांश लेखों में लिखित है। मैं पूछना चाहूंगी कि क्या भारत में मुस्लिम आबादी 1947 की तुलना में बढ़ रही है?”

सीतारमण ने कहा, “विरोध के रूप में, कुछ लोग कहते हैं, मैं एक देश का नाम क्यों लेती हूं? आजादी के वक्त भारत और पाकिस्तान दोनों देश बने थे। पाकिस्तान ने खुद को एक इस्लामिक देश घोषित कर दिया। लेकिन फिर भी कहा कि अल्पसंख्यकों की रक्षा की जाएगी। लेकिन, हालात ये हैं कि हर अल्पसंख्यक की संख्या घट रही है… यहां तक ​​कि कुछ मुस्लिम संप्रदाय भी खत्म हो गए हैं।”

उन्होंने पाकिस्तान के मुसलमानों की भारत से तुलना करते हुए कहा कि भारत में मुसलमान बेहतर कर रहे हैं। कहा, “मुहाजिरों, शिया और हर दूसरे समूह के खिलाफ हिंसा हो रही है। उन्हें मुख्यधारा में स्वीकार नहीं किया जाता है। मुझे नहीं पता, सुन्नियों को शायद। जबकि भारत में आप पाएंगे कि मुसलमानों का हर वर्ग अपना व्यवसाय कर रहा है। उनके बच्चे शिक्षित हो रहे हैं। सरकार द्वारा फैलोशिप दी जा रही है।”

सीतारमण ने आगे कहा कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों की हालत बद से बदतर होती जा रही है और उनकी संख्या दिन पर दिन घटती जा रही है। पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों को मामूली आरोप में मौत की सजा दी जाती है। ईशनिंदा कानून, ज्यादातर मामलों में, व्यक्तिगत प्रतिशोध को पूरा करने के लिए उपयोग किया जाता है। पीड़ितों को तुरंत दोषी मान लिया जाता है, यहां तक ​​कि उचित जांच के बिना और एक जूरी के तहत परीक्षण आयोजित किए बिना।

 

About News Room lko

Check Also

ईडी के हलफनामे पर केजरीवाल का जवाब, एजेंसी पर लगाए मनमानी के आरोप; कहा- रिश्वत के कोई सबूत नहीं

दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में प्रवर्तन निदेशालय के हलफनामे का ...