Breaking News

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने किया जयपुर का दौरा

• कैरिज व वैगन अनुरक्षण डिपो, जयपुर में वन्दे भारत ट्रेन के संचालन की तैयारियों का लिया जायजा और खातीपुरा स्टेशन का किया निरीक्षण

नई दिल्ली। रेल, संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री, भारत सरकार अश्विनी वैष्णव ने आज 19 मार्च को जयपुर दौरे के दौरान कैरिज व वैगन अनुरक्षण डिपो, जयपुर का निरीक्षण कर वन्दे भारत ट्रेन के संचालन से सम्बंधित तैयारियों का जायजा लिया तथा खातीपुरा स्टेशन का निरीक्षण कर नवनिर्मित बिल्डिंग में यात्री सुविधाओं के बारे में जानकारी ली।

अश्विनी वैष्णव

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार रेल, संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने आज जयपुर दौरे के दौरान कैरिज व वैगन अनुरक्षण डिपो, जयपुर का निरीक्षण किया तथा डिपो में ट्रेनों के अनुरक्षण से सम्बंधित विभिन्न कार्यप्रणाली की जानकारी ली।

अमृतपाल सिंह पर लगाया जा सकता है NSA, इस शख्स की वजह से राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा

अश्विनी वैष्णव ने उत्तर पश्चिम रेलवे पर वन्दे भारत ट्रेन के अनुरक्षण से सम्बंधित सभी विषयों पर अधिकारियों से विस्तृत चर्चा की एवं दिशा निर्देश प्रदान किये। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कैरिज व वैगन अनुरक्षण डिपो को प्रदान किये गये कार्यों को समयानुसार करने पर संतोष व्यक्त किया और कहा कि यह वन्दे भारत ट्रेन के संचालन के लिये पूरी तरह तैयार है और शीघ्र ही जयपुर से वन्दे भारत ट्रेन प्रारम्भ की जायेगी।

अश्विनी वैष्णव

श्री वैष्णव ने कैरिज व वैगन अनुरक्षण डिपो, जयपुर में महाप्रबंधक-उत्तर पश्चिम रेलवे विजय शर्मा एवं विभागाध्यक्षों के साथ समीक्षा बैठक में संरक्षा, निर्माण परियोजनाओं, विद्युतीकरण कार्य, स्टेशन रि-डेवलपमेंट, यात्री सुविधाओं में बढ़ोतरी इत्यादि पर चर्चा की।

यूपी के नगर निकाय चुनाव की तैयारी में जुटी आम आदमी पार्टी, सांसद संजय सिंह ने किया ये ऐलान

बैठक में श्री वैष्णव ने उत्तर पश्चिम रेलवे के कार्यनिष्पादन की सराहना करते हुये कहा कि उत्तर पश्चिम रेलवे ने इन्फ्रास्ट्रेक्चर कार्यो, यात्री ट्रेनों के समयपालन, माल लदान, ट्रेक अनुरक्षण कार्यों तथा हाई लेवल प्लेटफार्मों निर्माण कार्यां की प्रशंसा की।

अश्विनी वैष्णव

रेल, संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री, अश्विनी वैष्णव ने आज खातीपुरा स्टेशन का भी निरीक्षण किया। खातीपुरा स्टेशन के निरीक्षण के दौरान नई बिल्डिंग के निर्माण और यात्री सुविधाओं का जायजा लिया और अधिकारियों को निर्देश दिये की शेष कार्यों को भी जल्द पूरा किया जाये जिससे स्टेशन से ट्रेनों को प्रारम्भ और टर्मिनेट करने की सुविधा प्रारम्भ की जा सकें।

उत्साह के साथ मनाएं योग उत्सव- राज्यपाल

इसके अतिरिक्त प्रजेन्टेशन के माध्यम से पुर्नविकसित स्टेशन पर प्रदान की जाने वाली सुविधाओं की जानकारी प्राप्त की। निरीक्षण के दौरान सांसद जयपुर राम चरण बोहरा तथा चितौडगढ़ सांसद सी.पी. जोशी भी उपस्थित थे।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

भारत ने भूस्खलन से जूझ रहे पापुआ न्यू गिनी को दी 10 लाख डॉलर की राहत

नई दिल्ली। भारत ने हाल ही में आए विनाशकारी भूस्खलन से जूझ रहे पापुआ न्यू ...