Breaking News

जिले की विद्युत समस्या के समाधान हेतु कृषि राज्यमंत्री ने ऊर्जा मंत्री को सौंपा पत्र

औरैया। जिले के दिबियापुर क्षेत्र में चली आ रही कम वोल्टेज समस्या के समाधान को लिए क्षेत्रीय विधायक एवं कृषि राज्यमंत्री लाखन सिंह राजपूत ने मंगलवार को ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा से भेंट कर एक पत्र सौंप विद्युत संबंधी समस्या के समाधान की मांग की है। कृषि राज्यमंत्री लाखन सिंह राजपूत ने मंगलवार को लखनऊ में ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा से भेंट कर बताया कि उनके विधानसभा क्षेत्र दिबियापुर का गांव सेऊपुर, केशमपुर फीडर से जुड़ा है।

केशमपुर से सेऊपुर की दूरी अधिक होने के कारण सेउपुर में कम वोल्टेज की समस्या लम्बे समय से चली आ रही है। उन्होंने समस्या के निदान हेतु ऊर्जा मंत्री को एक पत्र सौंप अवगत कराया कि 11 केवी की 1350 मीटर लाइन खिंचवाकर 25 केवीए का ट्रांसफार्मर स्थापित किए जाने से समस्या का समाधान हो जायेगा। इस हेतु विभागीय अधिकारियों द्वारा 5,80,199 रुपए का प्राक्कलन तैयार किया गया है। अतः उक्त धनराशि की स्वीकृत प्रदान कराते हुए समस्या के समाधान का निस्तारण करायें।

राज्यमंत्री ने मांग की कि विद्युत संबंधित अधिकारियों द्वारा शिथिलता बरतने पर उनके विरुद्ध कार्रवाई कर अविलंब स्थानांतरण किया जाये। साथ ही कहा कि विद्युत कर्मचारियों द्वारा धारा 135 इलेक्ट्रिसिटी एक्ट के अंतर्गत निर्देश उपभोक्ताओं के विरुद्ध अनुचित लाभ न मिलने पर प्रथम सूचना पंजीकृत न कराई जाये। जिन उपभोक्ताओं के संयोजन निर्गत किए गए हैं, मीटर रीडिंग के आधार पर उनके बिल समय पर दिया जाना सुनिश्चित किया जाए तथा अवैध तरीके से दिए गए बिलों में संशोधन करके विद्युत उपयोग की अवधि का ही बिल लिया जाए। बताया कि जनपद में कई क्षेत्रों के उपभोक्ता लो वोल्टेज और ट्रपिंग से परेशान है, उनकी समस्या का शीघ्रता से निस्तारण किया जाये।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...