Breaking News

UP Board Exam 2021: यूपी बोर्ड परीक्षा को लेकर 14 जनवरी को होगी शिक्षा मंत्री की अहम बैठक

उत्तर प्रदेश में यूपी बोर्ड (UP Board) परीक्षा (Board Exams 2021) को लेकर 14 जनवरी को अहम बैठक होगी। जिसकी अध्यक्षता प्रदेश के डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा करेंगे। माना जा रहा है कि पंचायत चुनाव के बाद बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों को लेकर इसमें चर्चा होगी। जानकारी के मुताबिक, बोर्ड परीक्षा के लिए पंचायत चुनाव के कार्यक्रम का इंतजार किया जा रहा है। कारण ये है कि कई ग्रामीण क्षेत्र के स्कूलों का इस्तेमाल पंचायत चुनाव में मतदान केंद्र की तरह होना है। यही नहीं टीचरों की भी इन चुनावों में ड्यूटी लगाई जाएगी, ऐसे में पंचायत चुनाव के बाद ही परीक्षा हो सकती है।

बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा को लेकर आवेदन पत्र भरने की तारीख को अब आगे बढ़ाए जाने की घोषणा की गई है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश बोर्ड की तरफ से अब 10वीं और 12वीं की परीक्षा के लिए आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि जनवरी 2021 तक बढ़ा दी गई है।

मतलब अब उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) ने हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि को संशोधित करके 5 जनवरी, 2021 तक कर दिया है। यानि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) की परीक्षा 2021 के लिए ऑनलाइन आवेदन अब जनवरी 5 तक अपलोड किया जाएगा।

About Aditya Jaiswal

Check Also

शिक्षा और परीक्षा में अव्वल आती लड़कियां, पंजाब की ये तीन बेटियां बनी मिसाल

पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (पीएसईबी) ने 10वीं कक्षा के परिणामों की घोषणा कर दी है। ...