Breaking News

आज का राशिफल; 24 सितम्बर 2023

मेष राशि:
आज का दिन आपके लिए खुशनुमा रहने वाला है। आपके घर में किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। किसी जरूरी काम को कल पर ना टाले, नहीं तो समस्या हो सकती है और यदि आपने किसी काम में उसके नियमों का उल्लंघन किया, तो इससे आपका कोई नुकसान होने की पूरी संभावना है। आपकी वाणी की सौम्यता से घर परिवार में चल रही कलह को भी आसानी से दूर कर पाएंगे। यदि आपके स्वास्थ्य में कुछ समस्या चल रही है, तो उसे आप नजरअंदाज ना करें और डॉक्टरी परामर्श अवश्य लें।


वृष राशिः
आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। आप किसी नए वाहन, मकान, दुकान आदि की खरीदारी कर सकते हैं। व्यापार के मामलों में गति आएगी और आपकी नेतृत्व क्षमता का आपको लाभ मिलेगा। सबको साथ लेकर चलने की कोशिश में कामयाब रहेंगे। आप किसी से कोई भी बात बहुत ही सोच विचार कर कहे। आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी। आप अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी समय रहते पूरा करेंगे, नहीं तो समस्या हो सकती है।
मिथुन राशि : 
आज का दिन आपके लिए मेहनत और लगन से कम करने के लिए रहेगा। कार्य योजनाओं को आप आगे बढ़ाएंगे और आपको यदि कोई पेट संबंधित समस्या है, तो आप उसमें ढील ना दें और यदि कोई समस्या हो, तो उसमें डॉक्टरी परामर्श अवश्य लें। आपको निर्णय लेने की क्षमता का पूरा लाभ मिलेगा। यदि आपने किसी से धन उधार लेने का मन बनाया है, तो बिल्कुल ना ले, नहीं तो आपको उसे उतार पाना मुश्किल होगा। किसी सरकारी योजना में आप निवेश कर सकते हैं।
कर्क राशि:
आज का दिन आपके लिए रचनात्मक कार्य से जुड़कर नाम कमाने के लिए रहेगा। मित्रों के साथ आज आप कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे। धन संबन्धित मामलों में आप सक्रियता बनाए रखें। आप कार्यक्षेत्र में अपनी प्रतिभा से आज एक जगह बनाएंगे और व्यवसाय में आपकी योजनाओं को सफलता मिलने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। घूमने फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी। आधुनिक विषयों में आपकी पूरी रुचि रहेगी।
सिंह राशि:
आज का दिन आपके लिए अनुकूल परिणाम लेकर आएगा। यदि आपको किसी पैतृक संपत्ति संबंधित मामला कानून में चल रहा है, तो उसमें आपको जीत मिलेगी। घरेलू मामलों में आप पहल करने से बचें और किसी को बिना मांगे सलाह ना दें, नहीं तो बाद में समस्या होगी। माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा हो सकता है। आपके भाई के विवाह में यदि कोई बाधा आ रही थी, तो उसके लिए आप अपने किसी मित्र से बातचीत कर सकते हैं। आपकी तरक्की की मार्ग में आ रही समस्याएं दूर होगी।
कन्या राशि: 
आज का दिन आपके लिए आलस्य को त्यागकर आगे बढ़ाने के लिए रहेगा। ससुराल पक्ष से आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है। व्यर्थ की चर्चाओं में न पड़ें नहीं तो समस्या हो सकती है। कारोबार कर रहे लोग किसी छोटी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं। आपके अंदर प्रेम और स्नेह का भाव बना रहेगा। सभी से सामंजस्य और व्यवहार बनाए रखेंगे। कुछ नए संपर्कों से आपको लाभ मिलेगा। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के जन समर्थन में इजाफा होगा। आप किसी काम को हड़बड़ाहट में ना करें, नहीं तो आपसे कोई गलती हो सकती है।
तुला राशिः 
आज का दिन आपके लिए धन-धान्य में वृद्धि लेकर आने वाला है और आप परिजनों का भरोसा जीतने में कामयाब रहेंगे। आप यदि किसी का भला सोचेंगे, तो लोग इसे आपका स्वार्थ समझ सकते हैं। आपके घर किसी अतिथि का आगमन हो सकता है। रक्त संबंधी रिश्तों में कोई तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है, जिसमें आपको शांत रहना होगा। कार्यक्षेत्र में आपके दिए गए कार्यों की सराहना होगी और आपको किसी मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा।
वृश्चिक राशिः
आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आपको नीति नियम पर पूरा ध्यान देना होगा और आपकी सकारात्मकता बढ़ेगी। सभी को साथ लेकर चलने की कोशिश में आप कामयाब रहेंगे। पारिवारिक विषयों में आपकी रुचि बढ़ेगी। आप किसी काम में एक बजट बनाकर चले, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। व्यक्तिगत विषयों पर आपको पूरा ध्यान देना होगा। पारिवारिक मामलों में आप ढील ना दें, नहीं तो समस्या हो सकती है। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।
धनु राशिः 
आज का दिन आपके लिए किसी वाद विवाद में पड़ने से बचने के लिए रहेगा। व्यावसायिक गलतियों को आपको करने से बचना होगा। करिबियों का साथ और सहयोग आपको भरपूर मिलेगा। आप अपने आवश्यक कार्य को गति दे पाएंगे। किसी काम में उसके नीति व नियमों पर पूरा ध्यान दें, नहीं तो समस्या हो सकती है। जीवनसाथी से यदि रिश्ते में किसी बात को लेकर खटास चल रही है, तो आप अपने रिश्ते को बचाने की पूरी कोशिश करें, नहीं तो बाद में आपको पछतावा होगा। किसी कानूनी मामले में आप लापरवाही ना बरतें।
मकर राशिः
आज का दिन आपके लिए लेनदेन के मामले में सावधान रहने के लिए रहेगा। आप किसी से उधार लेने से बचें और अपनी आय व्यय में संतुलन बनाकर चलेंगे, तो आपके लिए अच्छा रहेगा। आपके प्रभावशाली परिणाम से आप उत्साहित रहेंगे। आप यदि किसी सरकारी काम में ढील देंगे, तो उससे आपको समस्या हो सकती है। आप व्यवसाय की कुछ रुकी हुई योजनाओं की शुरुआत करने के लिए आपसे बातचीत कर सकते हैं। अनुशासन से कार्य करें, तो आपके लिए बेहतर रहेगा और आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जिसे आप तुरंत आगे ना बढ़ाएं।
कुंभ राशिः
आज का दिन आपके लिए संपत्ति संबंधित मामले में अच्छा रहने वाला है। शासन प्रशासन के कामों में आपको सावधान रहना होगा और व्यापार में आप किसी को साझेदार बनाने से बचें। सबके प्रति समर्थन का भाव रखेंगे। आपको किसी योजना से अच्छा लाभ मिलेगा। आप अपनी जिम्मेदारियों को समझेंगे और उन्हें समय रहते पूरा करेंगे, जिससे आपके परिवार के सदस्य भी आपसे प्रसन्न रहेंगे, जो विद्यार्थी विदेश जाकर शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं, उन्हें कोई अच्छा अवसर हाथ लग सकता है।
मीन राशिः 
आज का दिन कारोबार कर रहे लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है, उन्हें योजनाओं से अच्छा लाभ मिलने से कारोबार में अच्छा लाभ मिलेगा। आप संतान की शिक्षा पर पूरा जोर देंगे। आपको किसी लंबी दूरी की यात्रा का जाने का मौका मिलेगा और आप यदि किसी लक्ष्य को पकड़ते चलेंगे, तभी वह पूरा होता दिख रहा है। भाग्य का आपको पूरा साथ मिलेगा। आपके प्रभाव और प्रताप में वृद्धि होगी। आपको अपने किसी परिजन की ओर से कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है।

About News Desk (P)

Check Also

आज का राशिफल: 30 अप्रैल 2024

मेष राशि:  आज आपके लिए दिन की शुरुआत थोड़ा कमजोर रहेगी। आप बिजनेस को लेकर ...