Breaking News

UP Clerk Recruitment 2021: 55 वर्ष की आयु के दिव्यांग भी क्लर्क पद के लिए कर सकते हैं आवेदन

उत्तर प्रदेश के 4512 नॉन गवर्नमेंट एडेड सेकेंडरी कॉलेजों में क्लर्क सिलेक्शन प्रोसेस को रिवाइज किया गया है. जारी किए गए शासनादेश में प्रावधान है कि 55 वर्ष का दिव्यांग व्यक्ति भी लिपिक बन सकता है.

बता दें कि क्लर्क पद के लिए आवेदन करने के लिए उत्तर प्रदेश सबऑर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन (UPSSSC)प्रीलिमनरी एलिजिबिलिटी टेस्ट (PET) अनिवार्य है.

सेकेंडरी एजुकेशन की एडिशनल चीफ सेक्रेटरी आराधना शुक्ला की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि क्लर्क पद के लिए वही उम्मीदवार आवेदन कर सकेंगे, जिनके पीईटी में 50 प्रतिशत मार्क्स होंगे.

इंटरव्यू कॉलेज मैनेजर या उनके द्वारा नामित सदस्य की अध्यक्षता में गठित सिलेक्शन कमेटी द्वारा आयोजित किया जाएगा. मैनेजर की अनुपस्थिति में, कंट्रोलिंग अथॉरिटी चेयरमैन होगा.

सिलेक्शन लिस्ट पीईटी में 80 फीसदी और साक्षात्कार में 20 प्रतिशत अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी. इसमें सफल उम्मीदवारों को नियुक्ति दी जाएगी. कॉलेज मैनेजर रिक्त पदों की जानकारी डिस्ट्रिक्ट स्कूल इंस्पेक्टर को भेजेंगे. DIOs विज्ञापन जारी करेंगे. कंप्यूटर पर अंग्रेजी टाइपिंग की गति 25 शब्द प्रति मिनट और अंग्रेजी टाइपिंग की गति 30 शब्द प्रति मिनट होगी.

About News Room lko

Check Also

बिधूना : सीएचसी के प्रसव कक्ष में लगेगी एसी, क्वालिटी सर्किल बैठक में पाये गये गैप्स को भरने पर हुई चर्चा

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें बिधूना। औरैया जिले के कस्बा बिधूना में स्थित ...