Breaking News

यूपी के स्वास्थ्य मंत्री ने कांवड़ यात्रा को लेकर किया बड़ा एलान बोले-“25 जुलाई से पहले पूरी करेंगे तैयारी”

कोरोना संकट के बीच इस महीने के अंत में शुरू होने वाले कांवड़ यात्रा को लेकर यूपी में तमाम तैयारियां की जा रही हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने आवश्यकता के अनुसार आरटी-पीसीआर की निगेटिव जांच रिपोर्ट की अनिवार्यता को भी लागू किये जाने का निर्देश दिया है.

बता दें कि जय प्रताप सिंह का बयान सुप्रीम कोर्ट द्वारा कांवड़ यात्रा पर स्वत: संज्ञान लिए जाने के बाद आया है. स्वास्थ्य मंत्री ने आगे कहा कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों का पालन होगा. यह कोई नई यात्रा नहीं है. आस्था के माध्यम से कई लोग इससे जुड़े हुए हैं. हम कोर्ट के फैसले के आधार पर बातचीत करेंगे.

कांवड़ यात्रा को मंजूरी देने के यूपी सरकार के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट ने स्वतः संज्ञान लिया है. इसके लिए नोटिस जारी किया गया है. शुक्रवार को इस पर सुनवाई होगी. जस्टिस रोहिंटन नरीमन की अध्यक्षता ने संज्ञान लिया है. यूपी सरकार ने कुछ शर्तों के साथ कांवड़ यात्रा को इजाजत दी है.

कोविड-19 पर मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अधिकारियों के साथ बैठक हुई. बैठक के बाद जारी एक सरकारी बयान में कहा गया कि मुख्यमंत्री ने निर्देश दियें कि ‘पारंपरिक कांवड़ यात्रा कोविड प्रोटोकॉल के साथ होगी.

About News Room lko

Check Also

यूट्यूबर साक्षी मिश्रा ने ससुर समेत नौ लोगों पर दर्ज कराया मुकदमा, लगाए ये आरोप

बरेली:  बरेली की यूट्यूबर साक्षी मिश्रा ने अपने ससुर हरीश नायक पर एक और मुकदमा ...