Breaking News

कोरोना की तीसरी लहर से पहले ही केन्द्र ने दिखाई सख्ती, राज्यों के लिए जारी की ये सख्त एडवाइजरी

कई राज्यों में अनलॉक के बाद भीड़-भाड़ और कोरोना नियमों के उल्लंघन के मामलोंं ने केंद्र सरकार की चिंता बढ़ा दी है। यही वजह है कि सरकार ने सभी राज्यों को एक एडवाइजरी जारी की है, जिसमें कोरोना प्रोटोकाल का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने और भीड़भाड़ वाली जगहों को नियंत्रित करने का निर्देश दिया है।

केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने बाजारों, मॉल, साप्ताहिक बाजार, रेस्टोरेंट, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशनों व पर्यटन स्थलों पर भारी संख्या में एकत्रित हो रही भीड़ के मद्देनजर राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के प्रशासन व मुख्य सचिवों को सचेत किया है.

अजय भल्ला ने कहा है कि इसपर नियंत्रण करने के लिए जिला व स्थानीय अधिकारियों को सख्त निर्देश जारी करें, ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण को एक बार फिर से फैलने से रोका जा सके.

केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने राज्य के मुख्य सचिवों को पत्र लिखकर 5 स्तरीय कार्यक्रम बनाने की बात कही गई है। साथ ही महामारी को लेकर टेस्ट, ट्रैक, ट्रीटमेंट, वैक्सीनेशन और कोरोना प्रोटोकॉल के पालन को सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।

राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को लिखे अपने पत्र में केंद्रीय गृह सचिव ने आगे कहा है कि कोरोना संक्रमण के मामलों के दर्ज हो रही गिरावट के बाद पाबंदियों को हटाना शुरू कर दिया है. हालांकि, इन प्रतिबंधों को सावधानीपूर्वक हटाया जाना चाहिए.

About News Room lko

Check Also

वीवीपैट से हर वोट के सत्यापन की मांग वाली अर्जियों पर EC ने दिया स्पष्टीकरण, कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा

सुप्रीम कोर्ट ने वोटर वेरिफिएबल पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) के साथ ईवीएम का उपयोग करके ...