Breaking News

सर्वाधिक नल कनेक्शन देने वाले राज्यों में नम्बर एक बनेगा यूपी : स्वतंत्र देव

• जल शक्ति मंत्री ने 22 ज़िलों में 50 फीसद नल कनेक्शन का आंकड़ा पार होने पर अफसरों को दी बधाई

• प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की महत्वाकांक्षी योजना का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंचा रही योगी सरकार

• सर्वाधिक नल कनेक्शन देने वाले यूपी के तीन जिलों के अफसरों और इंजीनियरों को बहुत जल्द सम्मानित करेंगे जल शक्ति मंत्री

लखनऊ। यूपी के 22 ज़िलों में नल कनेक्शन देने का आँकड़ा 50 फ़ीसदी के पार होने पर जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने नमामि गंगे एवं ग्रामीण जलापूर्ति विभाग के अफसरों को बधाई दी। उन्होंने अफसरों की तारीफ करते हुए कहा कि जिस गति से प्रदेश में हर घर जल योजना से ग्रामीणों को स्वच्छ पेयजल पहुंचाया जा रहा है, वो संकेत है कि आने वाले समय में उत्तर प्रदेश, देश में सर्वाधिक नल कनेक्शन देने वाले राज्यों में नम्बर एक पर होगा।

स्वतंत्र देव सिंह

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की महत्वाकांक्षी योजना को योगी सरकार तेजी से पूरा कराने में जुटी है। ग्रामीणों को हर घर नल पहुंचाने की मुहिम जन आंदोलन के रूप में आगे बढ़ रही है। विभाग के अफसरों के साथ फील्ड पर काम कर रहे अधिकारी भी योजना का लाभ जन-जन को दिलाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

👉आशा बहुएं, एएनएम, एसएचजी और आगंनवाड़ी कार्यकत्री अब देंगी जल संरक्षण व जल संवर्धन की जानकारी

जल शक्ति मंत्री ने योजना के बेहतर क्रियान्वयन और फील्ड पर योजना को जमीन पर उतारने वाले अफसरों, इंजीनियरों की सूची तैयार करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि बहुत जल्द समारोह आयोजित कर सर्वाधिक नल कनेक्शन देने वाले जिलों में पहले स्थान प्राप्त करने वाले महोबा, दूसरे स्थान पर ललितपुर और तीसरे स्थान पर पहुंचे बागपत के अफसरों और इंजीनियरों को सम्मानित किया जाएगा।

स्वतंत्र देव सिंह

उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड और विंध्य के अधिकतर जिलों में नल कनेक्शन प्रदान करने का लक्ष्य अंतिम पायदान के करीब पहुंच चुका है। यह पहला मौका है जब सरकारी योजनाओं से वंचित बुंदेलखंड और विंध्य क्षेत्र के ग्रामीणों को नल से जल पहुंचने लगा है। उन्होंने कहा कि वाराणसी, गोरखपुर, देवरिया समेत प्रदेश के दो दर्जन ज़िलों में भी योजना रफ़्तार से आगे बढ़ रही है।

About Samar Saleel

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...