यूपी के इस शहर में लड्डू और लौंग से हो रही कोरोना माई की पूजा

पूरा देश कोरोना के खात्मे की लड़ाई में जुटा हुआ है. आम हो या खास, सभी लोग अपने-अपने तरीके से इस जंग में जिम्मेदारी निभा रहे हैं. उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में कुछ गांवों की महिलाएं ‘कोरोना माई’ की पूजा नौ लड्डू और नौ लौंग चढ़ा कर रही हैं.

इससे पहले बिहार में महिलाओं द्वारा ऐसी पूजा का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ था. जानकारी के अनुसार कुशीनगर जिला मुख्यालय से सटे पडरौना शहर में शुक्रवार को महिलाएं खाली जमीन में छोटा सा गड्ढा खोदने के बाद उसमें पानी डालकर महिलाओं ने कोरोना माई का नाम दे दिया.

महिलाओं द्वारा नौ लड्डू और नौ लौंग चढ़ाकर कोरोना माई की पूजा की गई. इसी तरह जिले के तमकुहीराज, कसया, हाटा, कप्तानगंज, खड्डा तहसील क्षेत्रों में भी महिलाओं ने पूजा किया. महिलाओं का कहना है कि कोरोना महामारी को भगाने के लिए यह पूजा कर रही हैं.

Loading...

बता दें कि कोरोना के नाम ऐसे अंधविश्‍वास के कई मैसेज और वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहे हैं. लोगों का कहना है कि प्रशासन को ऐसे वीडियो और संदेशों पर तत्‍काल अंकुश लगाना चाहिए ताकि कोरोना के नाम पर लोग जाने-अनजाने गलत धारणाओं के शिकार न बनें. इस बीमारी का अब तक कोई इलाज नहीं खोजा जा सकता है.

यूपी के प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि प्रदेश में कोरोना के 5648 मरीज ठीक हुए हैं. ये सभी अस्पताल से डिस्चार्ज होकर घर चले गए हैं. प्रदेश में 3828 एक्टिव केस हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना से अब तक 257 लोगों की मौत हुई है. अभी आईसोलेशन वार्ड में 4765 लोगों का इलाज चल रहा है. प्रदेश में अब तक सबसे ज्यादा एक ही दिन में 12,589 सैंपल की जांच की गई.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

फिर से आधा दर्जन कौओं की मौत से बर्ड फ्लू का भय

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें ऊंचाहार/रायबरेली। ऊंचाहार कोतवाली के सीमावर्ती गांव सबीसपुर के ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *