Breaking News

दमकती स्किन पाने के लिए करे चुकंदर का इस्तेमाल, जानिए तरीका

हिलाएं अपनी स्किन का खास ख्याल रखती हैं। हर महिला दमकती स्किन पाने के लिए कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्केमाल करती है। हालांकि, ये प्रोडक्ट केमिकल रहित होते हैं ऐसे में इनसे स्किन पर बुरा असर पड़ता है।

नारियल का पानी ब्लड प्रेशर को नियंत्रित करने में करता है मदद

दमकती स्किन पाने के लिए करे चुकंदर का इस्तेमाल

कई बार जब ये स्किन के मुताबिक नहीं होते हैं तो त्वचा संबंधी परेशानियां हो सकती हैं। गर्मी के मौसम में ज्यादातर लोग मुंहासे और मुरझाई स्किन के कारण परेशान रहते हैं। अगर आप स्पॉटलेस स्किन पाना चाहते हैं तो चुकंदर का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसकी मदद से आप एक नैचुरल फेस पैक बना सकते हैं। जानिए इस पैक को बनाने का तरीका-

कैसे बनाएं फेस पैक

इस पैक को बनाने के लिए चुकंदर को अच्छे से धोएं और फिर इसे छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लें। अब एक बर्तन में छोड़ा पानी गर्म करें और फिर इन टुकड़ों को इसमें डालें। 2 से 3 मिनट बाद आंच बंद करें। और फिर 10 से 15 मिनट के लिए इसे रख दें। जब ये पानी ठंडा हो जाए तो इसे एक कंटेनर में निकालें और फिर इसमें नारियल का तेल, एलोवेरा जेल और गुलाब जल मिलाएं। ये फेस पैक एक जेल की तरह बनेगा। इसे कुछ देर के लिए फ्रिज में रखें और फिर चेहरे पर लगाएं।

कैसे लगाएं ये फेस पैक

इस पैक को लगाने के लिए सबसे पहले चेहरे को साफ करें और फिर एक पतली लेयर को चेहरे पर लगाएं। फिर जब ये सूख जाए तो हाथों को गिला करें और फिर सर्कुलर मोशन में मसाज करते हुए पैक उतारें। अब चेहरे को ठंडे पानी से साफ करें। अच्छे रिज्लट के लिए इस पैक को नियमित तौर पर इस्तेमाल करें।

फेस पैक बनाने के लिए आपको चाहिए

चुकंदर
नारियल का तेल
एलोवेरा जेल
गुलाब जल

About News Room lko

Check Also

हर साल 5-6 लाख लोगों की मलेरिया से हो जाती है मौत, क्या इससे बचाव के लिए है कोई वैक्सीन?

मच्छरजनित तमाम प्रकार के रोगों का वैश्विक जोखिम देखा जाता रहा है, मलेरिया इसी तरह ...