Breaking News

स्किन के अनुसार करे माॅइश्चराइजर का प्रयोग, इन सिंपल व बेसिक रूल्स का रखें ध्यान

शरीर की नमी को समझने के लिए हाइड्रा म्यूटी न्यूट्रिशन समझना जरूरी है । अपनी स्किन के मुताबिक बढ़िया मॉइश्चराइजर मिलना जैसे अपने पैरों के मुताबिक एक जोड़ी ऐसे खूबसूरत फूटस मिलना है.

तैलीय त्वचा से अगर आप अपेशन है तो आपके लिए सबसे बेस्ट क्रीम है लोटस का। लोटस कंपनी की आने वाली ये क्रीम शरीर से ऑइल फ्री बहुत तेजी से करता है। लोटस हर्बल अल्फामॉइस्ट आपके स्किन से मॉइश्चराइजर को भी बड़े तेजी से दूर करता है।

इस क्रीम में मौजूद अल्फा हाइड्रोक्सी एक्सट्रेक्ट रस आपके त्वचा को खूबसूरत बनाता है। अगर किसी अच्छे ब्रांड की ऑयली फ्री क्रीम खोज रही है तो इसका इस्तेमाल ज़रूर करें।

जब माॅइश्चराइजर के बेसिक रूल्स की बात हो रही है तो सबसे पहले नबंर आता है उसके चुनाव का। आजकल मार्केट में कई वैरायटी के माॅइश्चराइजर उपलब्ध है। ऐसे में आपको माॅइश्चराइजर का चयन करते समय अपनी स्किन का खास ख्याल रखना चाहिए।

वहीं अक्सर देखने में आता है कि महिलाएं गर्मियों में जिस माॅइश्चराइजर का प्रयोग कर रही थीं, उसी माॅइश्चराइजर को वे सर्दियों में भी इस्तेमाल करती है। लेकिन आपका यह तरीका गलत है, सर्दियो में ठंडी हवाएं आपकी त्वचा की प्राकृतिक नमी छीन लेती हैं, इसलिए इस मौसम में आपको हैवी माॅइश्चराइजर की आवश्यकता होगी।

About News Room lko

Check Also

फटी एड़ियों की समस्या से छुटकारा पाना हैं तो 10 मिनट हल्के गर्म पानी से करें वाश

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे ...