Breaking News

सॉफ्ट और शाइनी बालो के लिए इस्तेमाल करे ये चीज

हर लड़की चाहती है कि उसके बाल बहुत ही चमकदार और खूबसूरत हों। इसलिए बालों को खूबसूरत और हेल्दी बनाने के लिए अक्सर लड़कियां सलॉन जाती हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि बिना सलॉन जाए भी आप बालों को बेहद खूबसूरत बना सकती हैं। सलॉन में हजारों रुपये खर्च करने की जगह आप घर पर ही कुछ आसान से घरेलू नुस्खों का इस्तेमाल कर सकती हैं। जिससे आपके बाल चमकदार और हेल्दी हो जाएंगे।

इसके अलावा हेल्दी और लंबे बाल पाने के लिए आपको थोड़ी सी मेहनत तो करनी ही पड़ेगी। बालों को सुंदर बनाने के लिए हेल्दी बनाने के लिए हेल्दी चीजें खाया करें और हेल्दी रूटीन भी फॉलो करें। बालों को टूटने से बचाने के लिए हर रोज कंघी किया करें। इसके अलावा हम आपको कुछ ऐसी चीजें भी बताएंगे जिससे आपके बाल चमकदार और सॉफ्त हो जाएंगे।

हाइड्रेटेड और सॉफ्त बालों के लिए बालों में मेयोनीज लगाएं। बालों को हाइड्रेट करने के लिए और कंडिशन करने के लिए मेयोनीज हेयर मास्क का यूज कर सकती हैं। इसके लिए आप अपने बालों की लंबाई के हिसाब से मेयॉनीज का इस्तेमाल करें। प्लेन मेयोनीज को लेकर अपने गीलों में मसाज करें। जिसके बाद 30 मिनट से एक घंटे तक इसे बालों में लगा रहने दें फिर पानी से बालों को अच्छे से धो दें।

इसके अलावा बालों की अच्छी ग्रोथ के लिए प्याज एक अच्छा सलूशन है। प्याज लंबे बाल पाने के लिए बेहद ही फायदेमंद होता है। इसके लिए प्याज को अच्छे से घिस लें। फिर उसका रस निकालकर बालों की जड़ों पर लगाए। इससे 30 से 40 मिनट के लिए बालों पर लगा रहने दें। जिसके बाद में ठंडे पानी से बालों को धो दें।

इसके अलावा दही के इस्तेमाल से आप बालों को चमकदार और सिल्की बना सकते हैं। क्योंकि दही में जरूरी पोषक तत्व पाए जाते हैं। इसके अलावा दही में ऐलोवेरा और नींबू मिलाने से बालों की सभी समस्यायें दूर हो जाएंगी। इन तीनों को मिक्स करके बालों में 15-20 मिनट तक के लिए लगा रहने दें फिर बाल धो लें।

About News Room lko

Check Also

इंस्टेंट ग्लो के लिए करें इन चीजों का इस्तेमाल, बिना पैसे खर्च किए बढ़ेगी खूबसूरती

गर्मी की वजह से हर किसी की त्वचा काफी बेजान हो गई है। ऐसे में ...