Breaking News

बालों की लंबाई बढ़ाने के लिए इस्तेमाल करे ये…

बालों की खूबसूरती और लंबाई बढ़ाने के लिए लड़कियां तरह-तरह की कोशिशें करती हैं। जैसे महंगे तेल, शैम्पू या फिर हेयर मास्क का इस्तेमाल करना।

भले ही ये दावा करते हैं कि ये नैचुरल चीजों से बनाए जाते हैं, लेकिन आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि इन सभी चीजों को महीनों पहले बनाया जाता है ऐसे में इन्हें लंबे समय तक सही बनाए रखने के लिए केमिकल का इस्तेमाल किया जाता है।

जिसकी वजह से बार रूखे और बेजान तो होते ही हैं, साथ ही लंबाई भी रुक जाती है। अगर आप भी इस समस्या से परेशान हैं तो आप घर में ही इसका समाधान कर सकते हैं। यहां हम बचे हुए चावल से हेयर मास्क बनाने का तरीका बता रहे हैं जो बालों की समस्या को दूर कर हेयर ग्रोथ में मदद करेंगे।

कैसे बनाएं

हेयर मास्क बनाने के लिए मेथी दाना को भिगो दें और फिर बचे हुए चावल, कड़ी पत्ते, दही को अच्छे से ब्लेंड करें। अब इस पेस्ट में भीगे हुए मेथी दाना को मिलाएं और फिर इसे एक बार और ब्लेंड कर दें। इस पैक की कंसिस्टेंसी नॉर्मल हेयर मास्क की तरह ही होनी चाहिए।

जब अच्छे से सभी चीजें ब्लेंड हो जाएं तो इस पैक को एक बर्तन में निकालें और फिर नम बालों में इसे अप्लाई करें। कम से कम 45 मिनट तक लगा रहने दें और फिर इसे साफ पानी से वॉश करें। जब आप इस नुस्खे को लंबे समय तक फॉलो करते हैं तो आपको बालों की लंबाई में फर्क दिखेगा।

बचे हुए चावल से कैसे बनाएं हेयर मास्क

इसे बनाने के लिए आपको चाहिए…
बचे हुए चावल
दही
कड़ी पत्ता
मेथी दाना

About News Room lko

Check Also

इस रोग में शरीर में ही बनने लगता है अल्कोहल, लक्षण ऐसे जैसे हो शराब का नशा

अल्कोहल स्वास्थ्य के लिए हानिकारक माना जाता है। इससे मेटाबॉलिज्म से लेकर कैंसर जैसी गंभीर ...