Breaking News

रोजाना नेल पॉलिश का प्रयोग करने से आपके नाख़ून भी हो सकते हैं कमजोर

 

आजकल महिलाएं अपनी स्किन के साथ साथ अपने हाथों और नाखूनों का भी ध्यान रखती है। महिलाएं नाखूनों को सुंदर बनाने के लिए नेल पेंट का इस्तेमाल करती है। अलग अलग नेल पॉलिश और नेल आर्ट की मदद से महिलाएं अपने नाखूनों से पूरे हाथ का लुक बदल देती है।

रोज रोज नेल पॉलिश लगाने से नाखून कमजोर हो जाते है। ऐसे में रोज रोज नेल पॉलिश नहीं लगाना चाहिए।कुछ महिलाएं अपने आउटफिट से मैचिंग कलर की नेल पेंट लगाना पसंद करती हैं। ऐसे में पुराने नेल पेंट को हटाने के लिए नेल पेंट रिमूवर का यूज करती है।

नेल पेंट लगाने से पहले बेस लगाना चाहिए।नेलपेंट लगाने के कुछ दिन बाद नेल पॉलिश धीरे धीरे उतरनी शुरु हो जाती है। ऐसे में ज्यादातर महिलाएं नेल पॉलिश रिमूव करने की जगह उसे खुरचकर उतारने की कोशिश करती हैं।

इस तरह से नाखून खराब हो जाते है। आप इस आदत को छोड़ दे वरना नाखून कमजोर हो सकते हैं।अगर आप ज्यादा नेलपेंट रिमूवर का इस्तेमाल करती है तो इससे नाखून खराब हो जाते है।

ज्यादा नेल पेंट रिमूवर में एसीटोन पाया जाता है जो कि नाखून के लिए खतरनाक साबित हो सकता है। इसलिए नेल पेंट रिमूवर का ज्यादा इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।कई बार महिलाएं पहले की लगी हुई नेल पेंट के ऊपर नहीं नेल पेंट लगा लेती हैं।

About News Room lko

Check Also

कहीं आप भी तो बाल धोते वक्त नहीं करते ये गलतियां ? अगर हां तो संभल जाएं, वरना होगा हेयर फॉल

आज के समय में बिगड़ी हुई लाइफस्टाइल और खराब खानपान की वजह से लोगों के ...