उत्तराखंड: म्यूटेशन की प्रक्रिया अब पूरी तरह से होगी डिजिटल, घर बैठे ऐप पर मिलेंगी सारी सुविधाएं

देहरादून नगर निगम की सभी सेवाओं का लाभ एक मोबाइल ऐप के जरिये मिल सकेगा।दाखिल खारिज के लिए नगर निगम के चक्कर काटने पड़ेंगे और न ही इससे संबंधित किसी जानकारी के लिए लोगों को भटकना पड़ेगा।

मेयर सुनील उनियाल गामा ने कहा कि इससे अब जहां एक ओर जनता को काफी सुविधा प्राप्त होगी और दाखिल खारिज कराने के लिए नगर निगम आने की आवश्यकता नहीं होगी।शहरवासी अब नगर निगम में दाखिल खारिज के लिए आवेदन घर बैठे कर सकेंगे। नगर निगम की वेबसाइट के माध्यम से लोग इस सुविधा का लाभ उठा पाएंगे।

मेयर सुनील उनियाल गामा और नगर आयुक्त मनुज गोयल ने को सुविधा का शुभारंभ किया। नगर आयुक्त मनुज गोयल ने बताया कि आवेदक अपनी लॉगिन आईडी बनाकर ऑनलाइन आवेदन करेंगे।   नगर निगम कर्मचारियों को कार्य करने में भी सुगमता होगी। ई-म्यूटेशन प्रक्रिया उपलब्ध कराने वाला नगर निगम देहरादून प्रदेश का प्रथम निकाय बन गया है।

सर्वप्रथम नगर निगम की ऑफिसियल वेबसाइट www.nagarnigamdehradun.com पर जाएं। इसके बाद pay online tax पर क्लिक करें। यहां आवदेनकर्ता को संपत्ति कर जमा करने, दाखिल खारिज का आवेदन करने और स्वकर निर्धारण एवं भवन कर से संबंधित शिकायत दर्ज कराने की सुविधा भी है।

About News Room lko

Check Also

मच्छरों पर वार को शुरू हुआ संचारी रोग नियंत्रण अभियान, सांसद सत्यदेव पचौरी ने हरी झंडी दिखा फॉगिंग वाहन काे किया रवाना

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें टीमें घर-घर जाकर लोगों को करेंगी जागरूक कानपुर ...