Breaking News

इण्डियन फिजिक्स ओलम्पियाड में सीएमएस के 5 छात्र चयनित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के पाँच मेधावी छात्रों ने होमी भाभा सेन्टर फॉर साइन्स एजूकेशन, मुंबई के तत्वावधान में आयोजित इण्डियन ओलम्पियाड क्वालीफायर इन फिजिक्स प्रतियोगिता में चयनित होकर लखनऊ का गौरव सारे देश में बढ़ाया है। इन मेधावी छात्रों में देवांश बंसल, आर्यन वर्मा, स्वप्निल विश्वदीप सिंह, सहर्ष सक्सेना एवं आदित्य जायसवाल शामिल हैं।

इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में देश भर के विद्यालयों से एक लाख से अधिक छात्रों ने प्रतिभाग किया, जिसमें कड़ी प्रतिस्पर्धा के बीच सीएमएस के इन मेधावी छात्रों ने अपने ज्ञान-विज्ञान का परचम लहराकर यह उपलब्धि अर्जित की है। प्रतियोगिता के फाइनल चरण में सफलता के उपरान्त इन छात्रों को अन्तर्राष्ट्रीय फिजिक्स ओलम्पियाड में देश का प्रतिनिधित्व करने का अवसर मिलेगा। सीएमएस संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने इन मेधावी छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना की है।

वैज्ञानिक युग के महत्व को स्वीकारते हुए सीएमएस अपने छात्रों का दृष्टिकोण वैज्ञानिक एवं विश्वव्यापी बनाने के उद्देश्य से जोरदार प्रयास कर रहा है। छात्रों की प्रतिभा निखारने के लिए सीएमएस में पूरे वर्ष विभिन्न विषयों में अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगितायें आयोजित की जाती हैं, जिससे छात्रों को अन्तर्राष्ट्रीय मंच पर प्रतिभा प्रदर्शन का अवसर मिलता है, साथ ही उनमें आत्मविश्वास का संचार भी होता है। यही कारण है कि सीएमएस छात्र विभिन्न राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में सफलता अर्जित कर लखनऊ का गौरव बढ़ा रहे हैं।

About Samar Saleel

Check Also

अनूठा है सीएमएस का बाल फिल्मोत्सव, छात्रों-शिक्षकों व अभिभावकों की आम राय

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल कानपुर रोड ऑडिटोरियम में चल रहे अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्मोत्सव में 91 ...