Breaking News

उत्तराखंड में आज बिगड़े मौसम के मिजाज़, अगले 24 घंटे में इन राज्यों में भारी बारिश के आसार

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह के मुताबिक, देहरादून, टिहरी, रुद्रप्रयाग और उत्तरकाशी में भारी बारिश की संभावना है।मौसम विभाग ने इस माह पहली बार भारी से बहुत भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है।

जिसके चलते पूरे राज्य में जिला प्रशासन, आपदा प्रबंधन विभाग को सतर्क किया गया है। संवेदनशील जगहों में मध्यम भूस्खलन, चट्टान गिरने, पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं कहीं राजमार्ग अवरुद्ध होने, नदी नालों में अतिप्रवाह, मैदानी क्षेत्र में जलभराव होने का अंदेशा जताया गया है।

ऐसे में जिला प्रशासन और आपदा प्रबंधन से जुड़े अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश जारी किए गए हैं। नदियों, नालों के किनारे और भूस्खलन संभावित इलाकों में बसे लोगों को सावधान रहने की जरूरत है। आज देहरादून में दिन की शुरुआत हल्की बारिश के साथ हुई।

जिससे तापमान मं भी गिरावट दर्ज की गई।छोटी नदियों, नालों के समीप बस्तियों में रहने वालों से खासतौर पर सतर्कता बरतने, सुरक्षित स्थानों पर जाने, यात्रियों से बरसात के दौरान यात्रा न करने, सड़क पर चलते समय सावधान रहने, आकाशीय बिजली गिरने के मद्देनजर सुरक्षित ठिकानों पर ही रहने की अपील की गई है।

यमुनोत्री धाम सहित यमुना घाटी में लगातार बारिश के चलते यमुनोत्री हाईवे ओजरी डाबरकोट में मलबा और बोल्डर आने से बंद हो गया है। सड़क के दोनों ओर श्रद्धालुओं के साथ स्थानीय लोगों के वाहनों की लंबी कतार लग गई।

About News Room lko

Check Also

मरीज के पहुंचने से पहले ही अस्पताल को महत्वपूर्ण जानकारियां दे देगी 5जी कनेक्टेड एम्बुलेंस

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें • अल्ट्रासाउंड करेगी रोबोटिक आर्म • रोबोट मरीज ...