Breaking News

दीपावली पर बाहर से आने वालों को लगाई जायें वैक्सीन : डीएम

औरैया। जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने कहा कि दीपावली त्यौहार पर जनपद से बाहर रहे लोग अपने घरों पर आयेंगे, इसलिए सभी चिकित्सा अधिकारी ऐसे लोगों को चिन्हित कर जिन्होंने अभी तक वैक्सीन नहीं लगवायी है उनको हरहाल में वैक्सीन लगवाने का कार्य करें।

जिलाधिकारी वर्मा ने सोमवार को आयुष्मान भारत योजना एवं कोविड-19 टीकाकरण अभियान को लेकर कलेक्ट्रेट सभागार में हुई बैठक में सीएमओ डॉ. अर्चना श्रीवास्तव एवं अन्य चिकित्सा अधिकारियों को यह निर्देश दिए साथ ही कहा कि टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिए सीएचसी स्तर पर ग्राम पंचायतों का चयन कर वैक्सीन लगाने हेतु कैंप लगाये जाए।

उन्होंने सभी को आगाह करते हुए कहा कि देश में दूसरी लहर होली त्यौहार के बाद आई थी इसलिए हमें इस दीपावली पर विशेष सतर्कता बरतनी होगी। सभी लोगों को वैक्सीनेट किया जाए।

जिलाधिकारी ने कहा कि ग्राम पंचायतों में कैंप लगाने को लेकर माइक्रोप्लान तैयार कर लिया जाए। इन कैंपों में ही आयुष्मान भारत योजना के लाभार्थियों को गोल्डन कार्ड वितरित किये जाए। उन्होंने कहा कि आशा एएनएम आदि के द्वारा कैंप के बारे में गांव वालों को पहले ही जागरूक कर दिया जाए जिससे इस अभियान को अधिक से अधिक सफल बनाया जाए।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

बाराबंकी स्टेशन पर अनाधिकृत वेंडरों के खिलाफ चलाया अभियान

लखनऊ। उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल द्वारा अवैध एवं अनाधिकृत वेंडरों की रोकथाम एवं इनपर अंकुश ...