Breaking News

पाकिस्तान का झूठ उजागर, F16, के मलबे की जांच करते दिखे पाक सैनिक

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में घुसे पाक के F-16 विमान को भारत ने मार गिराया। इंडियन एयरफोर्स के हमले के बाद F-16 विमान नौशेरा सेक्टर से 3 किमी दूर पाकिस्तानी क्षेत्र लाम वैली में गिरा। हालांकि इसके बाद से पाकिस्तान लगातार इंकार कर रहा था कि उसका कोई विमान भारतीय कार्रवाई में नष्ट नहीं हुआ है।

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में F-16 विमान का मलबा

एक न्यूज एजेंसी ने सोर्सेज के हवाले से कुछ तस्वीरें ट्वीट की हैं। इन तस्वीरों में पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में F-16 विमान का मलबा पड़ा है। खास बात तो यह है कि पाकिस्तान के 7 नादर्न लाइट इन्फैंट्री के कमांडिंग ऑफिसर इस मलबे की जांच भी कर रहे हैं।

F-16 लड़ाकू विमान के इंजन की फाइल पिक से क्रास चेक

पाकिस्तान के इंकार के बाद पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में मलबे में मिले टुकड़ों और F-16 लड़ाकू विमान के इंजन की फाइल पिक से क्रास चेक किया गया। इससे स्पष्ट हुआ है कि मलबे जो टुकड़े मिले हैं जो F-16 लड़ाकू विमान के इंजन के हैं।

इंडियन एयरफोर्स के सूत्रों ने कंफर्म किया

ऐसे में अब पाकिस्तान के इस झूठ से पर्दा से उठ गया है। भारत द्वारा नष्ट किया विमान उसका F-16 लड़ाकू विमान है। सोशल मीडिया पर मलबे की तस्वीर वायरल हो रही थी। मलबे की तस्वीरों को लेकर कहा जा रहा था कि यह मिग फाइटर प्लेन की हैं। लेकिन इंडियन एयरफोर्स के सूत्रों ने कंफर्म किया है कि ये F16 लड़ाकू विमान का ही मलबा है। मालूम हो कि कल पाकिस्तानी विमानों पर कार्रवाई के दौरान भारत का एक मिग-21 दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।

About Samar Saleel

Check Also

मुख्य सचिव ने आईसीएआई के 60वें राष्ट्रीय अधिवेशन को किया संबोधित

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें मुख्य सचिव ने आई0सी0ए0आई0 के 60वें राष्ट्रीय अधिवेशन ...