Breaking News

सृष्टि अपार्टमेंट पहुंचे वीसी अभिषेक प्रकाश, दिए जाँच के आदेश

लखनऊ। वीसी अभिषेक प्रकाश ने कुर्सी रोड़ स्थित सृष्टि अपार्टमेंट का निरीक्षण किया। इस दौरान अपार्टमेंट के भीतर बनी सड़क जगह जगह से टूटी हुई देख आवंटियों से इसकी वजह पूछी तो पता चला कि जिस कंपनी ने इसका निर्माण कराया है उसने मानकों की अनदेखी करते हुए निर्माण किया। इसके बाद आवंटियों के अनुरोध पर वीसी बेसमेंट देखने पहुंचे। वहां बजरी उखड़ी हुई देख उन्होंने साथ चल रहे इंजिनियरों से इसकी वजह पूछी लेकिन कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला। इसपर नाराजगी जताते हुए वीसी ने साथ चल रहे विशेष कार्याधिकारी डी.के.सिंह व संपत्ति अधिकारी स्निग्धा चतुर्वेदी के सामने अधिशासी अभियंता के.के.बंसला को निर्माण गुणवत्ता के जांच आदेश दे दिया।

आवंटियों ने फ्लैट्स में सीलन, पानी की टंकी से लीकेज और सीपेज की समस्याएं गिनायीं।सोलर वाटर उपकरणों की समस्या।वाटर हार्वेस्टिंग काम नही कर रहे हैं।आदि की समस्याओं को इसपर वीसी ने योजना के इंजिनियर और ठेकेदारों को तीन महीने में इन सभी समस्याओं को दूर करने का निर्देश दिया। इसके साथ ही चेतावनी भी दी कि अगर तीन महीने में काम पूरा नहीं हुआ तो सख्त कार्यवाही की जाएगी।

वीसी के निरीक्षण के दौरान अपार्टमेंट के छोटे बच्चे भी अपनी फरियाद लेकर उनके पास पहुंचे। बच्चों ने कोई झूला नहीं होने की शिकायत दर्ज करायी। इसपर वीसी ने बच्चों के लिए पूरा पार्क ही विकसित करने का आश्वासन दिया।

अपने निरीक्षण के दौरान वीसी ने सृष्टि के साथ ही स्मृति अपार्टमेंट की कमियां दूर करने के भी निर्देश दिए। वीसी ने इसके लिए योजना के इंजिनियर और ठेकेदारों को छह महीने का समय दिया। सृष्टि व स्मृति अपार्टमेंट के आवंटी विवेक शर्मा, रवि वर्मा, अभिषेक सारस्वत, कुलदीप सिंह, सैफ खान, राकेश बाजपेई, करुणेश सिंह, प्यारे लाल, अनुपम गुप्ता, अपेक्षा शर्मा, प्रगति सिंह, सीमा सिंह, नामिता, पारुल, विकास सिंह, अनिल तिवारी आदि। वीसी निरीक्षण के दौरान सहायक अभियंता अजय गोयल व सृष्टि व स्मृति अपार्टमेंट की निर्माण एजेंसीयों के ठेकेदार मौजूद रहे।

About Samar Saleel

Check Also

कॉलोनाइजर ने सिंचाई विभाग की टीम को बनाया बंधक, जूतों से पीटा; अवैध पुलिया ढहाने के दौरान वारदात

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में रजवाहा पर अवैध पुलिया ढहाने गए सिंचाई विभाग के ...