Breaking News

विजय दिवस: श्री एसजीएस पब्लिक इंटर कालेज में एनसीसी कैडेट्स ने मनाया कारगिल विजय दिवस

• एनसीसी कैडेट्स ने मनाई कारगिल विजय दिवस की 24वीं वर्षगांठ, नायकों को किया याद

बिधूना/औरैया। कस्बा के श्री गजेन्द्र सिंह पब्लिक इंटर कालेज में बुधवार को कारगिल विजय दिवस मनाया गया। इस अवसर पर देश प्रेम से ओतप्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। प्रबंध समिति के अध्यक्ष व विद्यालय के प्रधानाचार्य ने अमर शहीदों के तस्वीर पर दीप प्रज्वलित व पुष्प अर्पित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। इस दौरान बच्चों ने मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रम की छटा बिखेरी, एनसीसी कैडेट्स ने शहीदों को सलामी दी और मार्च पास्ट किया।

कस्बा बिधूना में बुधवार को विजय दिवस के अवसर पर डीजी एनसीसी द्वारा जारी दिशा निर्देशों के क्रम में श्री गजेन्द्र सिंह पब्लिक इंटर कॉलेज में एनसीसी अधिकारी गौरव कुमार गुप्ता के दिशानिर्देशन में एनसीसी कैडेट्स ने कारगिल विजय दिवस पर युद्ध में शहीद हुए भारत माता के वीर सपूतों को श्रद्धांजलि देकर नमन किया तथा उनको श्रद्धांजलि अर्पित कर उनके चरित्र से प्रेरणा लेकर देश व समाज सेवा का संकल्प लिया। कार्यक्रम में 4-यूपी बटालियन एनसीसी अधिकरी गौरव कुमार गुप्ता ने कैडेट्स को कारगिल युद्ध के बारे में बताया।

औरैया में एसडीएम की मौजूदगी में 28 असलहे व 133 कारतूस किए गए नष्ट

कार्यक्रम की शुरुआत में मुख्य अतिथि विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष शिव प्रताप सेंगर ने अमर शहीदों के तस्वीर पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। मुख्य अतिथि ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे वीर सैनिकों ने कारगिल में अपने शौर्य और पराक्रम का जो परिचय दिया है, वह अद्भुत एवं अविस्मरणीय है।

आखिर क्यूं बरी हो जाते हैं गंभीर मामलों के दोषी?

दो महीने तक चलने वाले युद्ध का 26 जुलाई को विजय के साथ समापन हुआ था। विद्यालय के प्रधानाचार्य दिनेश प्रताप सिंह यादव ने भी कारगिल युद्ध में शहीद हुए शहीदों को श्रृद्धांजलि अर्पित करते हुए एनसीसी कैडेट्स को देश व समाज सेवा के लिए अग्रसर रहने के लिए प्रेरणा दी। एनसीसी कैडेट्स को अपने संबोधन में कहा कि आज हमारे लिए काफी गौरव का दिन है कि हम अपने विद्यालय परिसर में एनसीसी कैडेट्स के साथ कारगिल विजय दिवस मना रहे हैं। आज ही दिन हमने कारगिल की जंग जीती थी।

कार्यक्रम का संचालन कर रहे उपप्रधानाचार्य सूर्यवंश सिंह सेंगर ने कहा एनसीसी कैडेट्स हमेशा से सेवा और समर्पण के लिए जाने जाते हैं। एनसीसी अपनी प्रतिभा एवं कार्य क्षमता को निखारने का एक बहुत बड़ा प्लेटफॉर्म है। इस अवसर पर राज किशोर प्रजापति, निर्भय सिंह, हरीबाबू शाक्य, अम्बिका भूषण श्रीवास्तव, सुशीला वर्मा, संगीता गुप्ता एनसीसी कैडेट, पूर्व छात्र सचिन कुमार और शाहिद मंसूरी, अनुराग तिवारी, दीपचंद्र, अमन दिवाकर, अभिजीत सिंह, वैष्णवी दुबे, खुशी, निशा, रीनू, जूली आदि एनसीसी के कैडेट्स उपस्थित रहे।

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

मंडल रेल प्रबंधक ने लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड का विंडो ट्रेलिंग करते हुए उतरेटिया एवं सुलतानपुर स्टेशन का निरीक्षण किया 

लखनऊ। मंडल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा ने आज मण्डल के अधिकारियों के साथ लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड ...