Breaking News

वेस्टइइंडीज़ के इस विस्फोटक बल्लेबाज़ ने भारत दौरे पर आने से किया साफ़ इंकार

वेस्टइइंडीज़ के विस्फोटक बल्लेबाज़ क्रिस गेल ने दिसंबर में शुरू हो रहे भारत दौरे पर आने से इंकार कर दिया है और वह वर्ष के शेष सत्र में क्रिकेट नहीं खेलेंगे। गेल दिसंबर में भारत के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज़ में हिस्सा नहीं लेंगे। वेस्टइंडीज बोर्ड के चयनकर्ताओं को उन्होंने अपनी अनुपलब्धता जताते हुए शेष सत्र में क्रिकेट से विश्राम लेने का फैसला किया है।

हाल ही में गेल ने दक्षिण अफ्रीका की एमएसएल ट्वंटी 20 क्रिकेट लीग की गत चैंपियन टीम जोज़ी स्टार्स से भी नाता तोड़ लिया था। उन्होंने कहा था कि फ्रेंचाइजी क्रिकेट में उन्हें सम्मान नहीं मिल रहा है। इस 40 वर्षीय बल्लेबाज़ ने पूर्व ऑलराउंडर रोजर हार्पर की अध्यक्षता वाले वेस्टइंडीज़ चयनकर्ताओं के पैनल को बताया कि वह शेष सत्र में खुद की समीक्षा करना चाहते हैं और नए सिरे से 2020 में वापसी करेंगे। माना जा रहा है कि विंडीज़ बोर्ड भारत के खिलाफ तीन ट्वंटी 20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज़ के लिए इस सप्ताह तक अपनी टीम घोषित कर देगा।

भारत दौरे के लिए विंडीज़ चयनकर्ताओं ने गेल से संपर्क किया था, लेकिन बल्लेबाज़ ने इससे इंकार कर दिया। उन्होंने रविवार को संवाददाताओं को कहा, ‘विंडीज़ ने मुझे वनडे खेलने के लिए बुलाया था लेकिन मैंने इससे मना कर दिया। वे चाहते हैं कि मैं युवाओं के साथ खेलूं लेकिन इस वर्ष अब मैं ब्रेक लूंगा।’ गेल ने साथ ही बताया कि वह अब ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग में भी नहीं खेलेंगे। उन्होंने साथ ही हैरानी जताई कि कैसे उनका नाम बंगलादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) की किसी टीम में शामिल हो गया। मेरा नाम किसी फ्रेंचाइजी के ड्राफ्ट में शामिल कर लिया गया जिसके बारे में मुझे पता ही नहीं है।

About News Room lko

Check Also

‘हमें आप पर गर्व है’, प्रधानमंत्री मोदी ने गुकेश को दी बधाई, तमिलनाडु के CM ने कही यह बात

भारत के 17 साल के ग्रैंडमास्टर डी गुकेश ने कैंडिडेट्स शतरंज टूर्नामेंट जीतकर इतिहास रच ...