Breaking News

औरैया में एसडीएम की मौजूदगी में 28 असलहे व 133 कारतूस किए गए नष्ट

• दस्युओं से मुठभेड़ में बरामद कंपनी मेड असलहों का ब्यौरा बना कर जिलाधिकारी को सौंपा

अयाना/औरैया। जिले के अयाना थाना क्षेत्र में विभिन्न मुकदमों में बरामद किए गए देसी असलहों को बुधवार को थाने में एसडीएम की मौजूदगी में नष्ट कर दिया गया। इसके अलावा डकैतों से बरामद कंपनी मेड असलहों की सूची बनाकर जिलाधिकारी को दी जाएगी। उसके बाद डीएम के आदेश पर उन असलहों निस्तारण किया का जाएगा।

औरैया में एसडीएम की मौजूदगी में 28 असलहे व 133 कारतूस किए गए नष्ट

आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बुधवार को एसडीएम अजीतमल संध्या शर्मा, सीओ अजीतमल भरत पासवान व थाना प्रभारी अयाना विजय कुमार पांडेय की मौजूदगी में थाना क्षेत्र के 64 मुकदमों के पकड़े गए अवैध शस्त्रों को नष्ट कराया गया। इसमें पुलिस की ओर से सात अवैध एसबीबीएल बंदूक, तीन 315 बोर के तमंचे, 12 बोर की 12 अधिया, 315 बोर की पांच अधिया, एक देसी रिवाल्वर, 133 कारतूस, 73 खोखे व अन्य अवैध शस्त्रों को नष्ट किया गया।

विजय दिवस: श्री एसजीएस पब्लिक इंटर कालेज में एनसीसी कैडेट्स ने मनाया कारगिल विजय दिवस

औरैया में एसडीएम की मौजूदगी में 28 असलहे व 133 कारतूस किए गए नष्ट

वहीं थाना क्षेत्र की पुलिस द्वारा दस्युओं का अंत कर पकड़े गए कंपनी मेड शस्त्रों में तीन सिंगल बैरल बंदूक, एक रायफल, एक सेमी रायफल व एक नौ एमएम कारबाइन को नष्ट नहीं किया गया। थाना प्रभारी ने बताया कि दस्युओं से मुठभेड़ के दौरान बरामद किए गए शस्त्र कंपनी मेड हैं। जो कि सरकारी संपत्ति में आते हैं। इसलिए इनको नष्ट नहीं किया गया। इनका ब्योरा बनाकर जिलाधिकारी नेहा प्रकाश को सौंपा गया है। जिलाधिकारी के आदेशानुसार इन शस्त्रों का निस्तारण किया जायेगा।

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...