Breaking News

64 यूपी बटालियन एनसीसी में कारगिल दिवस का आयोजन

लखनऊ। आज 64 उत्तर प्रदेश बटालियन एनसीसी लविवि द्वारा एएनओ डॉ राजनीश कुमार यादव के नेतृत्व में कारगिल विजय दिवस का आयोजन किया गया, जो युवाओं में राष्ट्रीय भावना का विकास करने का उद्देश्य रखते हैं और हमारे सैन्य बलों की अद्भुतता को याद करते हैं।

Eye Flu : जानिए Conjunctivitis से बचाव और राहत पाने के तरीके

64 यूपी बटालियन एनसीसी में कारगिल दिवस का आयोजन

64 उत्तर प्रदेश बटालियन एनसीसी ने इस महत्वपूर्ण दिन को ध्यान में रखते हुए भाषण प्रतियोगिता और पोस्टर निर्माण प्रतियोगिता जैसे कार्यक्रम आयोजित किए। जिसमें उत्साही कैडेट्स ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। इन गतिविधियों का मुख्य उद्देश्य यह था कि युवाओं में वीरता और बलिदान के प्रति गहरी संवेदनशीलता विकसित करना और कारगिल युद्ध के दौरान हमारे सैनिकों द्वारा प्रदर्शित साहस और शौर्य के बारे में अवगत करना था।

यूजीसी-नेट जेआरएफ परीक्षा में लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्रों का जोरदार प्रदर्शन

भाषण प्रतियोगिता में कई उत्कृष्ट भाषण दिए, जिन्होंने जोश से भरे हुए शब्दों में कारगिल युद्ध के शौर्य की कहानियों को प्रस्तुत किया। प्रतियोगिता में शामिल हुए प्रतिभागियों ने बहादुरी और बलिदान की कहानियों को साझा करके हर एक के दिलों में उत्साह का संचार किया।

64 यूपी बटालियन एनसीसी में कारगिल दिवस का आयोजन

साथ ही, पोस्टर निर्माण प्रतियोगिता में रचनात्मकता के क्षेत्र में कई उत्कृष्ट प्रतिभागियों ने भारतीय सैन्य बलों की महानता को अपने पोस्टर्स में प्रदर्शित किया। उनके रंगबिरंगे पोस्टर्स ने दर्शकों के मनोमंथन को जीत लिया और उन्हें सैन्य बलों के वीरों के प्रति गहरी श्रद्धा को दर्शाया। बटालियन के एएनओ डॉ राजनीश कुमार यादव ने इस खास अवसर पर सभी प्रतिभागियों का धन्यवाद किया और आगामी कार्यक्रमों में भी इसी तरह के उत्साह भरे कार्यक्रमों का आयोजन करने की योजना बनाई।

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...