Breaking News

गुजरात : 625 crore का बिजली बिल माफ!

अहमदाबाद। मध्य प्रदेश आैर छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनते ही किसानों सकते में आयी बीजेपी ने अभी से आगामी चुनावों के लिए अभी कमर कसना शुरू कर दिया है। इसी मंशा के इरादे से गुजरात में विधानसभा सीट के उपचुनाव से ठीक पहले विजय रुपानी सरकार ने 625 crore रुपये का बिजली बिल माफ करने का ऐलान किया है। बीजेपी सर्कार की इस घोषणा का सीधा फायदा ग्रामीण इलाकाें के 6 लाख से अधिक लोगों को मिलेगा। इसके तहत लोगों को एक मुस्त सेटलमेंट स्कीम का लाभ मिलेगा जिससे सरकार के ऊपर लगभग 625 करोड़ रुपये अतरिक्त बोझ पड़ने वाला है।

जसदन विधानसभा सीट पर 20 दिसंबर को मतदान

गुजरात के ऊर्जा मंत्री सौरभ पटेल ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि बिजली बिलों का भुगतान नहीं करने चलते ग्रामीण क्षेत्रों में 6.20 लाख से अधिक लोगों के कनेक्शन काट दिए गए थे। बिजली बिल की बकाया राशि करीब 625 करोड़ रुपये है।

हालांकि अब इस फैसले का फायदा लम्बे समय से काटे गए बिजली कनेक्शन और मौजूदा समय में बकाया बिल वाले कृषि, घरेलू या वाणिज्यिक वाले ग्राहकों को मिलेगा।

Loading...

उन्हें सिर्फ 500 रुपये जमा करने पर बकाया बिल और सारा ब्याज माफ हो जाएगा। यह घोषणा विधानसभा उपचुनाव से पहले हुर्इ। यहां राजकोट जिले में जसदन विधानसभा सीट के 20 दिसंबर को मतदान होना है।

CM बनते ही कमलनाथ ने दो लाख का कर्ज माफ

मालूम हो मध्यप्रदेश में कांग्रेस सरकार का मुख्यमंत्री बनते ही कमलनाथ ने किसानों का दो लाख रुपये तक का कर्ज माफ करने का ऐलान कर दिया। इतना ही नहीं सीएम का चार्ज संभालने के बाद उन्होंने कहा कि उद्योगों के लिए नई छूट नीतियां तैयार हैं। मुख्यमंत्री की इस घोषणा के बाद से किसानाें में खुशी का माहौल व्याप्त है। इसके ठीक बाद ही छत्तीसगढ़ में भी कर्ज माफी का ऐलान कर दिया गया। भीतरखाने की खबर है कि राजस्थान में भी कांग्रेस सरकार कुछ ऐसा ही फैसला लेने वाली है।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

प्रशांत किशोर बने दिल्ली चुनाव में AAP के रणनीतिकार, CM केजरीवाल ने ट्वीट कर दी जानकारी

नागरिकता संशोधन विधेयक पर जनता दल यूनाईटेड (जेडीयू) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर बगावती तेवर ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *