Breaking News

मदद के लिए आगे आया भारत, विशेष विमान से भेजी गई ‘कोविडशील्ड’

शाश्वत तिवारी

कोरोना से जारी जंग में भारत ने पड़ोसी देशों की सहायता के बाद अब खाड़ी देशों की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया है। इस कड़ी में भारत ने बहरीन को सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया द्वारा निर्मित कोविडशील्ड वैक्सीन की एक खेप उपहार स्वरूप भेजी है।

इस बारे में विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने ट्वीट कर जानकारी दी। अपने ट्वीट के साथ एस. जयशंकर ने एक चित्र साझा करते हुए लिखा कि ”बहरीन को मेड इन इंडिया के टीके प्राप्त हुए। यह हमारे दीर्घकालिक भाईचारे वाले संबंधों का सबूत है।”

भारतीय राजदूत ने बहरीन के स्वास्थ्य मंत्री को सौंपी वैक्सीन का कंसाइनमेंट

इस संबंध में भारतीय विदेश मंत्रालय ने बताया कि एयर इंडिया के विशेष विमान से कोविडशील्ड वैक्सीन की एक खेप गुरुवार को बहरीन की राजधानी मनामा पहुंची। जहां भारतीय राजदूत पीयूष श्रीवास्तव ने बहरीन के स्वास्थ्य मंत्री फ़ेका सईद अल-सालेह को वैक्सीन की खेप सौंपी, जो महामारी से निपटने में भारत-बहरीन की मजबूत दोस्ती को प्रदर्शित करता है। बहरीन को भारत ने कोविडशील्ड वैक्सीन की एक लाख खुराक दी है।

Loading...

कोविडशील्ड वैक्सीन की भेजी एक लाख खुराक

बता दें कि इससे पहले भारत बांग्लादेश, नेपाल, भूटान, मालदीव, सेशेल्स, मॉरीशस, म्यांमार और श्रीलंका को कोविडशील्ड वैक्सीन की 54 लाख खुराक दे चुका है। इसके साथ ही अफगानिस्तान को 5 लाख खुराक भेजने की तैयारी है। वहीं मोरक्को और ब्राजील को क्रमश: 20 लाख एवं दो लाख खुराक व्यवसायिक अनुबंध के तहत दिया गया है।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

मोदी सरकार का साहसिक फैसला है Social Media-OTT प्लेटफार्म को कानून के दायरे में लाना

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें अच्छा ही हुआ जो मोदी सरकार ने सोशल ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *