Breaking News

बिहार के मुंगेर में फिर भड़की हिंसा: एसपी कार्यालय में तोडफ़ोड़, पुलिस के वाहन फूंके

बिहार के मुंगेर में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान मुंगेर में पुलिस फायरिंग मेंं एक युवक की मौत के मामले को लेकर गुरुवार को मुंगेर शहर में आज फिर हिंसा भड़क उठी. सैकड़ों की संख्या में आक्रोशित भीड़ ने पहले पुलिस अधीक्षक कार्यालय में भारी तोडफ़ोड़ की और कई वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया. वही शहर के पूरबसराय ओपी के सामने पुलिस वाहन को आग के हवाले कर दिया.

सैकड़ों की संख्या में सड़क पर उतरे लोग पुलिस प्रशासन के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं और मुंगेर के पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह को निलंबित करने सहित दोषी पुलिसकर्मियों पर हत्या की मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान पुलिस बर्बरता के विरोध में आज मुंगेर के युवाओं का आक्रोश सड़कों पर उतर आया है.

सैकड़ों की संख्या में युवा शहर में प्रदर्शन करते हुए पहले किला परिसर स्थित पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे और वहां भारी तोड़फोड़ की. आक्रोशित व उग्र लोगों की भीड़ किला परिसर से निकलकर पहले कोतवाली थाना और फिर सड़कों पर प्रदर्शन करते हुए पूर्वसराय ओपी पहुंचा और वहां ओपी के सामने एक पुलिस वाहन में आग लगा दी है.मुंगेर शहर के बासुदेवपुर ओपी में भी किया तोड़फोड़ व आगजनी की गई है.

मुंगेर के जिला पदाधिकारी राजेश मीणा द्वारा एक अधिकारिक बयान जारी कर बताया गया है कि दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुए फायरिंग एवं घटित घटना को लेकर मुंगेर मुफस्सिल थानाध्यक्ष बृजेश कुमार सिंह एवं बासुदेवपुर ओपी के प्रभारी सुनील कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. चुनाव आयोग ने तत्काल प्रभाव से मुंगेर SP और DM को हटाने का आदेश दे दिया है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

20 रुपये की पर्ची में निकले 100 रुपये, फिर लगवा ली सोने की अंगूठी; बोले-दांव खाली…

आगरा:  उत्तर प्रदेश के आगरा में पालीवाल पार्क में टहलने आने वाले लोगों को टप्पेबाज ...