Breaking News

Uttarakhand Politics: आज 3 बजे हो जाएगा तय, तीरथ सिंह रावत के बाद आखिर कौन संभालेगा सीएम पद

उत्तराखंड के सीएम तीरथ सिंह रावत के इस्तीफे के बाद शनिवार की सुबह से ही प्रदेश में सियासी हलचल जारी है.  तीरथ सिंह रावत के सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद से ही प्रदेश में अगला सीएम कौन होगा, इसे लेकर कयासबाजी का दौर जारी है.

उत्तराखंड में पिछले दिनों चले सियासी घटनाक्रम के बाद शुक्रवार देर रात तीरथ सिंह रावत ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। 4 महीने का भी कार्यकाल पूरा करने में असफल रहे रावत अपने सियासी पथ पर पड़े अवरोधों को हटाने में विफल हो गए। पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस्तीफे के बाद तीरथ ने 10 मार्च को मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की थी।

पर्यवेक्षक नरेंद्र सिंह तोमर बीजापुर अथिति गृह पहुंचे। कुछ विधायक भी पहुंच चुके हैं। तोमर विधायकों से बात करेंगे।तीरथ सिंह रावत बोले, इस्तीफा नहीं दिया होता तो इससे संवैधानिक संकट पैदा हो जाता। कुछ राज्यों में, कोविड के कारण उपचुनाव में देरी हुई। परिस्थितियों ने इस स्थिति को जन्म दिया है। आज की विधानसभा बैठक में नेता चुने जाएंगे।

भाजपा विधायक दल के नेता के चयन के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक के रूप में केंद्रीय मंत्री एनएस तोमर देहरादून पहुंचे।इस बीच उत्तराखंड में बीजेपी के पर्यवेक्षक नरेंद्र सिंह तोमर और डी पुरेनदेश्वरी देहरादून पहुंच गए हैं. दोपहर में 3 बजे विधायक दल की बैठक होनी है, जिसमें नए सीएम के नाम का ऐलान होगा.

About News Room lko

Check Also

‘तेजस MK1ए सीरीज का पहला विमान हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने तैयार किया’; बंगलूरू में पहली सफल उड़ान

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने हल्के लड़ाकू विमान (LCA) तेजस एमके1ए सीरीज का पहला विमान ...