Breaking News

विराट कोहली ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का ये रिकॉर्ड, लगाए इतने चौके

भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने रविवार को टेस्ट में अपना शतकीय सूखा खत्म किया। उन्होंने अहमदाबाद में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी चौथे टेस्ट मैच के चौथे दिन सेंचुरी लगाई।

उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के सामने धैर्य का परिचय दिया और बहुत सूझबूझ के साथ बल्लेबाजी की। यह उनकी 28वीं टेस्ट सेंचुरी है। वहीं, कोहली के इंटरनेशनल करियर का यह 75वां शतक है।

विराट कोहली

कोहली ने 1206 दिन बाद टेस्ट क्रिकेट में शतक जड़ने का कमाल किया है। उन्होंने इससे पहले नवंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता में शतकीय पारी खेली थी। कोहली ने अपने 28वीं टेस्ट सेंचुरी 241 गेंदों में कंप्लीट की। उन्होंने इस दौरान महज 5 चौके ही ठोके। कोहली का टेस्ट में यह सबसे लंबा शतकीय सूखा है। उन्होंने 27वें टेस्ट शतक के बाद 28वां जड़ने के लिए 41 पारियां लीं। उन्होंने इससे पहले 11वें से 12वें शतक के बीच 11 पारियां खेली थीं।

कोहली ने अहमदाबाद टेस्ट में शतक जड़ते ही महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का एक वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिया है। उन्होंने सबसे तेज 75 इंटरनेशनल सेंचुरी लगाने का कीर्तिमान रच दिया है। बता दें कि कोहली ने इतने शतक बनाने के लिए सचिन से 14 पारियां कम खेली हैं। कोहली ने 75 सेंचुरी तक पहुंचने के लिए जहां 552 पारियां खेलीं वहीं सचिन ने इस कारनामे को 566 पारियों में अंजाम दिया।

About News Room lko

Check Also

सीएमएस में दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग ...