Breaking News

कब आएगा विनेश फोगाट मामले पर फैसला? सामने आई बड़ी जानकारी, जानें

भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगाट महिला 50 किलो फ्रीस्टाइल कुश्ती के फाइनल से पहले अयोग्य करार दिया गया था। इसके बाद उन्होंने खेल पंचाट से संयुक्त रजत पदक देने की अपील की थी। इस मामले पर अब 13 अगस्त यानी मंगलवार को फैसला सुनाया जाएगा।

पीटीआई के मुताबिक, आईओए ने स्पष्ट किया है कि विनेश फोगाट पर सीएएस का निर्णय 13 अगस्त को शाम 6 बजे तक आएगा। इस मामले की सुनवाई शुक्रवार को समाप्त हुई जिसमें सीएएस ने विनेश की अपील स्वीकार कर ली थी। विनेश ने फाइनल मुकाबले की सुबह 100 ग्राम अधिक वजन होने के कारण अयोग्य ठहराये जाने के खिलाफ अपील की थी। इस अपील पर फैसला पहले रविवार शाम सुनाया जाना था। भारतीय ओलंपिक संघ ने पहले कहा था कि फैसला रविवार को आएगा, लेकिन फिर उसने स्पष्टीकरण जारी करते हुए कहा कि परिणाम 13 अगस्त को ही पता चलेगा।

विनेश की जगह फाइनल में क्यूबा की पहलवान युस्नेलिस गुजमान लोपेज उतरीं, जो सेमीफाइनल में उनसे हार गई थीं। भारतीय पहलवान ने अपनी अपील में लोपेज के साथ संयुक्त रजत पदक दिये जाने की मांग की है क्योंकि मंगलवार को अपने मुकाबलों के दौरान उनका वजन निर्धारित सीमा के अंदर था।

इससे पहले पेरिस ओलंपिक में रजत पदक जीतने वाले नीरज ने विनेश का समर्थन करते हुए कहा, ‘हम सभी को पता है कि अगर विनेश को पदक मिलता है तो यह काफी अच्छा होगा। अगर यह स्थिति नहीं बनती तो वह जरूर पदक जीतने में सफल रहती। अगर हम पदक नहीं जीतते हैं तो लोग हमें कुछ समय तक याद रखते हैं और हमें चैंपियन कहते हैं, लेकिन पदक नहीं मिलने पर वह हमें भूल भी जाते हैं। मैं बस लोगों से कहना चाहता हूं कि विनेश ने देश के लिए क्या किया है, उसे हमें नहीं भूलना चाहिए।’

About News Desk (P)

Check Also

टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश टीम का एलान, PAK के खिलाफ इतिहास रचने वाले खिलाड़ियों को मिला मौका

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने भारत के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 16 ...