Breaking News

IND vs ENG: सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड से एक शतक दूर विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली लंबे समय से शतक से दूर हैं. इंग्लैंड के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज में विराट कोहली सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी से एक कदम दूर हैं और रिकी पोन्टिंग के रिकॉर्ड को एक शतक के बाद पीछे छोड़ सकते हैं.

विराट कोहली ने अपना आखिरी शतक नवंबर 2019 में लगाया था. यदि कोहली पहले पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेले जाने वाले पहले वनडे में शतक लगाते हैं तो वह कई रिकॉर्ड बना सकते हैं. एक शतक उन्हें मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बराबर पहुंचा देगा. वह तेंदुलकर के साथ घर में वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक बनाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे.

सचिन तेंदुलकर के वनडे में सबसे अधिक शतक हैं. उनके नाम 49 वनडे शतक दर्ज हैं. वहीं, विराट कोहलीके वनडे में 43 शतक हैं. इसके अलावा विराट कोहली कप्तान के रूप में तीनों फॉर्मेट में सबसे ज्यादा शतक बनाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे. वह रिकी पोन्टिंग को पीछे छोड़ देंगे.

अभी विराट कोहली और रिकी पोंटिंग दोनों के नाम बतौर कप्तान 41 शतक हैं. पहले टी20 के बाद टीम से ड्रॉप किए गए शिखर धवन रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करेंगे. पांच मैचों की टी20 सीरीज में भारत ने पांच ओपनिंग जोड़ियां आजमाई हैं.

इस पर विराट कोहली ने कहा, ”जहां तक ओपनिंग पार्टनरशिप का सवाल है शिखर और रोहित ओपन करेंगे. वनडे में मुझे नहीं लगता इन दोनों से बेहतर कोई ओपनिंग जोड़ी है. पिछले कुछ साल में इन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है.” शिखर जून 2019 से केवल 9 वनडे खेले हैं. विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चोटिल होने के बाद से वह टीम से बाहर हैं. उन्होंने 2, 36, 74, 96, 74, 30 और 16 रन पिछली सात पारियों में बनाए हैं. उनका औसत 46.85 है.

About Ankit Singh

Check Also

‘हमें आप पर गर्व है’, प्रधानमंत्री मोदी ने गुकेश को दी बधाई, तमिलनाडु के CM ने कही यह बात

भारत के 17 साल के ग्रैंडमास्टर डी गुकेश ने कैंडिडेट्स शतरंज टूर्नामेंट जीतकर इतिहास रच ...