Breaking News

वीरेंद्र सहवाग अगले टी20 वर्ल्ड कप में नहीं देखना चाहते ये, कहा एक युवा टीम…

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत की हार के बाद दिग्गज खिलाड़ी टीम के प्रदर्शन की जमकर निंदा कर रहे हैं। कुछ टीम की बैटिंग अप्रोच पर सवाल उठा रहे हैं, वहीं कुछ का कहना है कि टी20 जैसे फॉर्मेट में कई सीनियर खिलाड़ी फिट नहीं बैठते हैं।

इस बीच भारतीय पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि वह अगले विश्व कप में मौजूदा टीम के कुछ चेहरे नहीं देखना चाहते हैं। टी20 वर्ल्ड कप का अगला संस्करण 2024 में खेला जाना है और #सहवाग का मानना है कि इस वर्ल्ड कप के लिए भारत को अभी से ही एक युवा टीम तैयार करनी चाहिए।

सहवाग ने इस दौरान किसी का नाम तो नहीं लिया, मगर उनका इशारा उन खिलाड़ियों पर है जिनकी उम्र 30 के पार पहुंच गई है। इनमें कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, आर अश्विन, दिनेश कार्तिक समेत कुछ अन्य खिलाड़ी हो सकते हैं। उन्होंने आगे कहा ‘यदि आप अभी अपने भविष्य के बारे में सोचना शुरू करते हैं, तभी आप दो साल के समय में एक टीम बना पाएंगे। मैं अगले विश्व कप में कुछ नॉन-परफॉर्मिंग सीनियर्स को नहीं देखना चाहता।

मुझे उम्मीद है कि चयनकर्ता ऐसे निर्णय लेंगे। लेकिन समस्या यह है कि क्या ये चयनकर्ता अगले विश्व कप तक रहेंगे? एक चयन पैनल होगा, नया प्रबंधन, नया दृष्टिकोण तो क्या वे बदलाव करेंगे? लेकिन एक बात निश्चित है कि अगर वे अगले विश्व कप में जाते हैं इसी टीम और इसी ही दृष्टिकोण के साथ, तो परिणाम भी यही होंगे।’ बात करते हुए भारतीय पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज ने कहा ‘मैं मानसिकता के बारे में बात नहीं करूंगा लेकिन मैं निश्चित रूप से खिलाड़ियों में बदलाव देखना चाहता हूं। मैं अगले विश्व कप में कुछ चेहरे नहीं देखना चाहता। यह 2007 टी20 विश्व कप में भी हुआ था।

इतने सालों से खेलने वाले दिग्गज खिलाड़ी उस विश्व कप में नहीं गए थे। युवाओं का एक ग्रुप गया और किसी को उनसे कोई उम्मीद नहीं थी और मैं अगले टी20 विश्व कप के लिए इसी तरह की टीम को देखना चाहता हूं, कोई भी उनसे जीतने की उम्मीद नहीं करेगा लेकिन वह टीम भविष्य के लिए होगी।’

About News Room lko

Check Also

अंतिम पड़ाव पर विजय हजारे ट्रॉफी खतरनाक फॉर्म में गायकवाड़

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें भारतीय डोमेस्टिक क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट में ...