Breaking News

VIVO बाजार में जल्द लॉन्च करेगा Z सीरीज का एक और नया स्मार्टफोन

स्मार्टफोन बेनाने वाली वीवो कंपनी ने पिछले महीने भारत में अपनी Z सीरीज के तहत वीवो Z1 प्रो लॉन्च किया था। यह इस सीरीज का पहला स्मार्टफोन था। अब ऐसी खबरें आ रही हैं कि कंपनी इस सीरीज के तहत एक और स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी अगले महीने यानी सितंबर में Z सीरीज का एक नया स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। हालांकि फोन की लॉन्चिंग की तारीख सामने नहीं आ पाई है। यह नया फोन ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर ही उपलब्ध होगा।

वीवो Z1 प्रो स्मार्टफोन फ्लिपकार्ट पर रिलीज किया गया था। इसलिए संभव है कि यह फोन भी फ्लिपकार्ट पर अवेलेबल हो। यह एक मिड रेंज स्मार्टफोन होगा। हालांकि कीमत के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है। वीवो जेड1 प्रो के 4जीबी रैम+64जीबी स्टोरेज की कीमत 14,990 रुपये, 6जीबी रैम+64जीबी स्टोरेज वेरियंट की कीमत 16,990 रुपये और इसके 6जीबी रैम+128जीबी स्टोरेज वेरियंट की कीमत 17,990 रुपये है। मिरर ब्लैक, सोनिक ब्लैक और सोनिक ब्लू कलर ऑप्शन में आने वाले इस फोन में 1080×2340 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 6.53 इंच का फुल एचडी+ IPS डिस्प्ले दिया गया है। स्नैपड्रैगन 712 एसओसी प्रोसेसर और अड्रीनो 616 जीपीयू के साथ आने वाले इस फोन में ऐंड्रॉयड 9 पाई पर बेस्ड Funtouch OS 9 ऑपरेटिंग सिस्टम मौजूद है।

फटॉग्रफी के लिए फोन ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है। इसमें 16 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ 8 मेगापिक्सल का सेकंडरी सेंसर और एक 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है। सेल्फी के लिए फोन में 32 मेगापिक्सल का फ्रंट शूटर उपलब्ध है। वीवो ने इस फोन को खासतौर से PUBG खेलने वालों के लिए तैयार किया है। इसके लिए फोन में 18 वॉट फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट के साथ 5,000mAh की बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि यह बैटरी फोन को 7.5 घंटे का बैकअप देती है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

उच्चशिक्षा हेतु सीएमएस छात्रा यूनिवर्सिटी कालेज लंदन में चयनित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर द्वितीय कैम्पस के इण्टरनेशनल कैम्ब्रिज सेक्शन की छात्रा नव्या ...