Breaking News

वोडाफोन-आईडिया ने अपने पोस्टपेड यूज़र्स को दिया एक बड़ा झटका, अब बंद हो जाएगी ये सर्विस

वोडाफोन-आईडिया (Vodafone-Idea) के पोस्टपेड यूज़र्स के लिए एक बड़ा परिवर्तन होने वाला है। Vodafone व Idea दोनों को ऑपरेट करने वाली कंपनी Vodafone Idea Ltd, Idea की पोस्टपेड सर्विस बंद करने जा रही है।

मिली जानकारी के मुताबिक अब कंपनी में पोस्टपेड सिर्फ वोडाफोन रेड (Vodafone RED) ब्रैंड के तहत ही मिलेगा। कंपनी अपने पोस्टपेड सेगमेंट को एक प्लेटफॉर्म के तहत ही लाना चाहती है। अब आइडिया पोस्टपेड के कस्टमर्स वोडाफोन रेड की सर्विस के तहत आ जाएंगे।

मुताबिक, अब जो भी नए पोस्टपेड कस्टमर्स कंपनी से जुड़ेंगे, उन्हें सीधे Vodafone RED के प्लान मिलेंगे। वहीं आइडिया की पोस्टपेड सर्विस Idea Nirvana के यूज़र्स को वोडाफोन RED के एक जैसे प्लान्स की ओर से शिफ्ट कर दिया जाएगा। कंपनी ने बोला कि सभी पोस्टपेड सर्विसेज़ व प्रॉडक्ट्स अब कस्टमर्स को प्रीमियम व एस्पिरेशनल ब्रांड Vodofone RED के तहत मिलेंगे। यह इनीशिएटिव मुंबई से प्रारम्भ होगा व अगले महीनों में एक के बाद एक फेज़ करके सभी सर्किल में यह परिवर्तन कर दिया जाएगा।

प्रीपेड प्लान में नहीं होगा बदलाव
कंपनी ने बताया है कि ब्रैंड चेंज करने से पोस्टपेड प्लान की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं होगा। वहीं, वोडाफोन व आइडिया के तहत मिलने वाले प्रीपेड प्लान पहले की तरह ही मिलते रहेंगे।

बता दें कि वोडाफोन पर वैसे 53,039 करोड़ का लोन है, वहीं सितंबर तिमाही में कंपनी ने 50,922 करोड़ का घाटा पोस्ट किया था। ऐसे में कंपनी का यह कदम उसके खर्चे कम करने में मदद कर सकता है।

About News Room lko

Check Also

कोटक महिंद्रा बैंक के खिलाफ कार्रवाई, ऑनलाइन तरीके से नए ग्राहक जोड़ने और क्रेडिट कार्ड जारी करने पर रोक

बैंकिंग क्षेत्र के नियामक भारतीय रिजर्व बैंक ने कोटक महिंद्रा बैंक के खिलाफ बड़ी कार्रवाई ...