Breaking News

ओमप्रकाश राजभर का बेतुका बयान , योगी सरकार के मंत्रियों- विधायक को बताया हाई स्कूल फेल

वाराणसी। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) ने सूबे की योगी सरकार (Yogi Government) के मंत्रियों और विधायकों पर सवाल उठाए. रविवार को वाराणसी के सर्किट हाउस में मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि सरकार में मंत्री और विधायक सभी जूनियर हाई स्कूल फेल हैं. ये हाई स्कूल फेल वाले मंत्री- विधायक क्या लैपटॉप और आईपैड चला पाएंगे. राजभर ने कहा कि ये पेपरलेस बजट नहीं बल्कि लूट का कारोबार है. योजना बनाकर सब लूट रहे हैं. उन्होंने कहा कि ये सिस्टम का दुर्भाग्य है कि आईएएस और आईपीएस हाई स्कूल फेल मंत्रियों को सैल्यूट मार रहा है. सरकार की एक भी योजना धरातल पर नहीं है.

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डिजिटल भारत अभियान में उत्तर प्रदेश की भूमिका अग्रणी बनाए रखने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जुटे हुए हैं. इसी क्रम में योगी सरकार ने फैसला किया है कि केंद्रीय बजट की तरह इस बार यूपी का बजट भी पेपरलेस हो. इसी की तैयारी में सीएम योगी अब प्रदेश के सभी विधायकों को टेकसैवी बनाने की कोशिश कर रहे हैं.

मैनुअल एजेंडा व कैबिनेट नोट नहीं दिया जाएगा
पेपरलेस कैबिनेट के लिए ई-कैबिनेट का पोर्टल विकसित किया गया है. सरकार के सभी मंत्री व आला अफसर पोर्टल से जुड़ रहे हैं. इस पोर्टल पर कैबिनेट की बैठकों से जुड़े प्रस्ताव, नोट व उन पर कमेंट भी ऑनलाइन उपलब्ध होंगे. मंत्रियों को अब मैनुअल एजेंडा व कैबिनेट नोट नहीं भेजा जाएगा. कैबिनेट की उन्हें सूचना दी जाएगी. इसके बाद वह पोर्टल पर लॉगिन कर कैबिनेट से जुड़े दस्तावेज दे सकेंगे. कैबिनेट बाई सर्कुलेशन भी ऑनलाइन होगी. पोर्टल पर कैबिनेट की पुरानी बैठकों के निर्णय, उन पर हुई कार्रवाई का भी ब्योरा देखा जा सकेगा.

About Ankit Singh

Check Also

बड़ौत में विजय संकल्प रैली में पहुंचे जयंत और पत्नी चारू चौधरी, मंच से जमकर गरजे सीएम योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ और रालोद अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह के साथ ही चारू चौधरी आज ...