Breaking News

मिल चुका है श्रेष्ठ सांसद का दर्जा, विदेश में की पढ़ाई, इंग्लैंड की कैथरीना से हुआ विवाह

विदेश में पढ़े रितेश ने राजनीतिक सफर की शुरुआत वर्ष 2012 से की। उस समय हुए विधानसभा चुनाव में उनके पिता बसपा नेता राकेश पांडेय के प्रयासों से रितेश को जलालपुर सीट पर बसपा ने टिकट दे दिया। मुकाबला बेहद कद्दावर नेता सपा प्रत्याशी शेर बहादुर सिंह से था। जीत शेर बहादुर को ही मिली।

मिल चुका है श्रेष्ठ सांसद का दर्जा, विदेश में की पढ़ाई, इंग्लैंड की कैथरीना से हुआ विवाह

वर्ष 2017 के चुनाव में रितेश फिर बसपा के टिकट पर जलालपुर से मैदान में उतरे। इस बार उन्होंने शेर बहादुर के पुत्र बीजेपी प्रत्याशी राजेश सिंह को बड़े अंतर से हराकर विधायक बनने की सफलता पाई।

इसी बीच वर्ष 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में बसपा ने रितेश को टिकट दे दिया। उन्होंने बीजेपी प्रत्याशी तत्कालीन सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा को हराया और सपा बसपा गठबंधन के प्रत्याशी के तौर पर जीत कर सांसद बने।

👉रितेश पांडेय को भाजपा में मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी, पूर्वांचल में बनेंगे ब्राह्मण चेहरा

उन्होंने लंदन से स्नातक की पढ़ाई की है। शुरुआती दौर की झिझक के बाद अब वे मुखर राजनीतिज्ञ के तौर पर पहचाने जाते हैं। उन्हें श्रेष्ठ सांसदों की सूची में भी शामिल किया जा चुका है। सांसद रितेश पांडेय ने सात समंदर पार रहने वाली इंग्लैड की कैथरीना से 2020 में शादी की।

जानिए कैथरीना के बारे में

रितेश की पत्नी के पिता इंग्लैंड में चिकित्सक हैं और कैथरीना मनोविज्ञान में शोध कर रही हैं। शादी के समय रितेश ने लिखा था कि हम दोनों एक-दूसरे को कई वर्षों से जानते हैं। परिवार के बड़ों व अभिभावकों के आशीर्वाद से यह निर्णय लेने लिया गया है। यह शादी कोविड के दौरान हुई थी।

About News Desk (P)

Check Also

सीएमएस कैम्ब्रिज सेक्शन ने जीती बास्केटबॉल चैम्पियनशिप

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर एक्सटेशन कैम्पस के कैम्ब्रिज इण्टरनेशनल के तत्वावधान में दो ...