Breaking News

“वोटर्स पार्टी इंटरनेशनल” द्वारा पार्टी के संगठनात्मक चुनावों के लिए अधिसूचना जारी

‘वोटर्स पार्टी इंटरनेशनल’ के संगठनात्मक चुनावों की प्रक्रिया 10 दिसंबर से शुरू हो गयी। यह प्रक्रिया बूथ स्तर से पार्टी के केंद्रीय स्तर तक चलेगी। पार्टी के सभी 19 स्तरों पर चुनावों की प्रक्रिया 30 अगस्त तक चलेगी। 30 अगस्त को चुनाव परिणामों की घोषणा होगी और चुनावों की विस्तृत रिपोर्ट चुनाव आयोग के समक्ष प्रस्तुत की जाएगी। इसके लिए पार्टी की केंद्रीय कमेटी ने आधिकारिक रूप से अधिसूचना जारी कर दी है। यह जानकारी वोटर्स पार्टी इंटरनेशनल के मुखिया भरत गांधी ने रंगिया में पार्टी के जिला और ब्लाक कमेटी के पदाधिकारियों को प्रशिक्षित करते हुए दिया।


विदित हो कि वोटर्स पार्टी के असम प्रदेश में समर्थकों और प्राथमिक सदस्यों की काफी बड़ी संख्या है इसलिए पार्टी ने हरिदत्त-वीरदत्त भवन, रंगिया में पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को चुनाव प्रक्रिया समझाने के लिए एक प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया। प्रशिक्षण कार्यक्रम मे स्वयं पार्टी के नीति निर्देशक विश्वात्मा भरत गांधी ने पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को पूरी चुनाव प्रक्रिया और पार्टी संविधान के बारे में जानकारी दी। प्रतिभागियों की अधिक संख्या को देखते हुए यह प्रशिक्षण कार्यक्रम अलग-अलग जनपदों के जिला और ब्लाक कमेटी के पदाधिकारियों के लिए 2 दिन चलेगा।

Loading...

पार्टी की असम प्रदेश कमेटी की ओर से जारी प्रैस विज्ञप्ति में जानकारी दी गयी है कि वोटर्स पार्टी इंटरनेशनल एक अंतर्राष्ट्रीय पार्टी है इसलिए पार्टी में 19 स्तरों पर संगठन काम करता है। इसी कारण चुनाव की यह प्रक्रिया लंबी चलेगी। वीपीआई में बूथ, गांव, सैक्टर, सर्कल, ब्लॉक, जिला, विधानसभा, लोकसभा, 2 लोकसभा (ग्राम सभा), 3 लोकसभा (परिवार सभा), 4 लोकसभा (जनसभा), प्रदेश, देश, वतन (महाद्वीप के सभी पड़ोसी देशों का समूह), प्रराष्ट्र (अर्द्ध विश्व के देशों का समूह), राष्ट्रीय (पूरी धरती के देशों का समूह), केंद्रीय समिति तथा नीति निर्देशक स्तर पर चुनाव प्रक्रिया संपादित की जाएगी। इसके लिए पार्टी ने चुनावों की तारीख के विस्तृत कार्यक्रम के साथ अधिसूचना जारी की है। पार्टी की अधिसूचना जारी होते ही पार्टी की सभी समितियों और साधारण सभाओं के सदस्य कार्यवाहक के रूप मे कार्य करने लगेंगे।


विश्वात्मा भरत गांधी पार्टी के असम के पदाधिकारियों को प्रशिक्षित करने के बाद नागालैंड चले गए। जहां वह नागालैंड प्रदेश के पार्टी कार्यकर्ताओं को 3 दिन तक प्रशिक्षित करेंगे और एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद विश्वात्मा भरत गांधीजी वापस आसाम आएंगे और बरपेटा में राजनीति सुधारकों के चार दिवसीय प्रशिक्षण शिविर को 16 से 19 दिसंबर के बीच संबोधित करेंगे। 20 से 23 दिसंबर के बीच में रंगापारा में राजनीति सुधारकों के दूसरे प्रशिक्षण शिविर को संबोधित करेंगे।

Loading...

About Jyoti Singh

Check Also

रक्षा मंत्रालय के दस्तावेज में खुलासा, चीनी सेना ने की थी भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ

रक्षा प्रतिष्ठान ने आधिकारिक तौर पर स्वीकार किया है कि चीनी सैनिकों ने मई में ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *