Breaking News

EVM machines खराब, विपक्ष ने लगाया साज़िश का आरोप

आज देश के अलग-अलग राज्यों में लोकसभा की चार और विधानसभा की 10 सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान जारी है। जिनमें उत्तरप्रदेश की कैराना सीट पर सभी की निगाहें टिकी हैं। कैराना लोकसभा सीट के लिए सुबह 7 बजे से ही मतदान का सिलसिला शुरू हो गया है। लेकिन काफी जगह EVM machines के ख़राब होने से मतदान बाधित हो रहा है।

EVM machines का ख़राब होना व भीषड़ गर्मी का मतदान पर दिखा असर

आमतौर पर भीषण गर्मी को देखते हुए सुबह के समय बूथों पर काफी भीड़ होने के कयास लगाए जा रहे थे, किन्तु दोपहर तक लगभग 25 प्रतिशत मतदान ही हो सके थे। इसकी वजह भीषण गर्मी के साथ साथ EVM machines का ख़राब होना भी बताया जा रहा।

Loading...

मतदान की प्रक्रिया शुरू होने के बाद जगह-जगह से ईवीएम मशीनें खराब होने और मतदाताओं के वापस लौटने की सूचनाएं मिलने लगी। शामली के मोहल्ला गुजरातियान के बूथ संख्या 14 और 17 पर ईवीएम में तकनीकी खराबी से वोट परेशान नजर आए। कई वोटर वापस लौटते दिखे। वीवी इंटर कॉलेज के बूथ संख्या 22, 41 व 42 पर भी ईवीएम काफी देर तक खराब रही। इसके अलावा झिंझाना, बनत, कांधला, खेड़ीकरमू, एलम, वेदखेड़ी, नाला, बंतीखेडा, खेड़ाकुर्तान, हसनपुर लुहारी, उमरपुर से भी ईवीएम मशीनों में कथित खराबी के चलते मतदान प्रभावित नजर आया।

साजिश के आरोप ..

नूरपुर उपचुनाव के दौरान करीब 50 से ज्यादा पोलिंग बूथों पर ईवीएम में खराबी के चलते मतदान प्रभावित रहा। पोलिंग बूथों पर ईवीएम लगातार खराब होने की शिकायतें सामने आ रही हैं जिसके बाद आरोप लग रहे हैं कि इसके पीछे साजिश हो सकती है।

सपा नेता राजेंद्र चौधरी ने कहा कि नूरपुर में 140 ईवीएम मशीनें खराब हुई हैं वो भी इसलिए की उन्हें टैंपर किया गया था। इसी तरह की रिपोर्ट्स कैराना से भी आ रही हैं। भाजपा गोरखपुर और फूलपुर में हुई हार का बदला लेना चाहती है।

वहीं रालोद की उम्मीदवार तबस्सुम ने आरोप लगाया कि हर जगह ईवीएम टैंपरिंग हुई है। मुस्लिम और दलित बाहुल्य इलाकों में खराब ईवीएम बदली नहीं गईं हैं।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

GODHARA CASE: नानावती आयोग रिपोर्ट में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को मिली क्लीन चिट, यहां देखें

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए एक राहत देने वाली खबर है। गुजरात दंगे को लेकर ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *