Breaking News

पहले मैच में शून्य पर हुए थे आउट फिर टेस्ट में मचाया था गदर, आज मना रहे 37वां जन्मदिन

भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी और दुनिया भर में गब्बर के नाम से मशहूर शिखर धवन अपना 37वां जन्मदिन मना रहे हैं। शिखर धवन इस उम्र में भी काफी फिट और एक्टिव है और भारतीय वनडे टीम में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। पांच दिसंबर 1985 को दिल्ली में जन्में और क्रिकेट जगत में ‘गब्बर’के नाम से फेमस शिखर अपने बल्ले के दम पर भारत को कई अहम मैच में जीता चुके हैं। उनके नाम डेब्यू टेस्ट में सबसे तेज शतक लगाने समेत कई रिकॉर्ड दर्ज हैं।

शिखर धवन को आज दुनिया में धाकड़ बल्लेबाज के रूप में जाना जाता है लेकिन आपको बता दें कि उन्होंने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत बतौर विकेट कीपर बनकर शुरू की थी। शिखर धवन ने दिवंगत कोच तारक सिन्हा के निरक्षण में खेलना शुरू किया, उन्होंने क्लब में बतौर विकेट कीपर बनकर ज्वाइन किया। शिखर धवन ने पहली बार दिल्ली अंडर 16 टीम के लिए विजय मर्चेंट ट्रॉफी में खेला और वह उस सीजन लीडिंग रन स्कोरर रहे। उन्होंने 9 पारियों में 755 रन बनाए थे वहीं विकेट कीपिंग भी की थी।

बता दें कि टीम के स्टार खिलाड़ी शिखर धवन आज वनडे टीम के मुख्य खिलाड़ियों में से एक है लेकिन उनकी इस फॉर्मेट में शुरुआत इतनी अच्छी नहीं रही थी। धवन अपने पहले वनडे मैच में शून्य पर आउट हो गए थे। जिसके बाद उन्हें टीम से भी बाहर कर दिया गया था लेकिन टेस्ट क्रिकेट में आते ही उन्होंने सबसे तेज शतक लगाकर तहलका मचा दिया था। शिखर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में 85 गेंद पर सेंचुरी जड़ी थी और टेस्ट में लंच से पहले सेंचुरी जड़ने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी भी बन गए थे। इस पारी के बाद धवन ने पलट कर नहीं देखा। उनके करियर में कई उतार चढ़ाव रहे लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और हर परिस्थिति का सामना किया।

About News Room lko

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...