Breaking News

हम भाजपा को 2024 में भी हराएंगे और 2027 में भी करेंगे यूपी से बाहर : अजय राय

• मंत्री पुत्र के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कर हत्या की मौजूदा जज की देखरेख में न्यायिक जांच हो

• आखिर भारत सरकार के मंत्री के घर पर कब चलेगा बुल्डोजर

•महिला सिपाही के साथ ट्रेन में हुई बर्बरता निंदनीय

लखनऊ। आज यहां प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर उप्र कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पूर्व मंत्री अजय राय ने अपना पदभार ग्रहण करने के उपरांत पहली बार पत्रकार वार्ता को सम्बोधित करते हुए प्रदेश के मुखिया के रूप में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी देने के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी एवं राष्ट्रीय महासचिव प्रभारी उत्तर प्रदेश प्रियंका गांधी वाड्रा को धन्यवाद ज्ञापित किया। उन्होंने कहा कि हम लोग एक संकल्प लेकर आये है और एक वचनबद्धता के साथ हैं कि जो कहेंगे वह करेंगे डंके की चोट पर।

👉आदित्य एल1 का सूरज की ओर एक और कदम , ISRO ने दी बड़ी अपडेट

उन्होंने कहा कि जो सबसे महत्वपूर्ण बात वह यह है कि हम भाजपा को 2024 में भी हरायेंगे और 2027 में भी उप्र से बाहर करेंगे। उन्होंने ध्वस्त कानून व्यवस्था पर प्रदेश की योगी सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए भारत सरकार के मंत्री के घर पर हत्या एवं चलती ट्रेन में महिला सिपाही के साथ की गई बर्बरता की घटना को प्रमुखता से उठाते हुए न्यायिक जांच की मांग की है। उन्होंने मुख्यमंत्री से सवाल किया है कि आखिर केन्द्रीय मंत्री कौशल किशोर के घर पर बुल्डोजर कब चलेगा।

हम भाजपा को 2024 में भी हराएंगे और 2027 में भी करेंगे यूपी से बाहर : अजय राय

प्रदेश अध्यक्ष ने भारत सरकार के मंत्री कौशल किशोर के घर में उनके बेटे की पिस्टल से भाजपा कार्यकर्ता की हत्या की निंदा करते हुए योगी सरकार की बहुप्रचारित कानून व्यवस्था की पोल खोली। उन्होंने कहा कि मंत्री के घर शराब और जुआ का दौर चल रहा था जबकि वह शराब बंदी के लिए अभियान चलाते हैं। उनके अपने ही घर में भाजपा कार्यकर्ता की हत्या होना और उनके द्वारा अपने बेटे को बचाने का षंड़यंत्र करना निंदनीय कृत्य है। भारत सरकार के मंत्री झूठ बोलते हैं कि उनका बेटा मौका-ए वारदात पर मौजूद नहीं था वह तो दिल्ली में था। जबकि सीसीटीवी फुटेज में वह उपस्थित दिखता है। घटना के तीन से चार दिन बाद भी कोई कार्यवाही नहीं की जाती कार्यवाही के नाम पर पुलिस सिर्फ खानापूर्ति करती है। हम लोगों के दबाव में एक नोटिस जारी कर कहती है कि मंत्री पुत्र से पूछ-ताछ की जायेगी।

👉INDIA का नाम हो सकता है भारत, राघव चड्ढा बोले- अब दूसरे पर विचार करे बीजेप

उन्होंने कहा कि यदि योगी सरकार ईमानदारी की बात करती है तो मंत्री पुत्र के विरूद्ध 120 बी का मुकदमा दर्ज कर पूरे घटनाक्रम की मौजूदा जज की देख-रेख में न्यायिक जांच कराई जानी चाहिए जिससे दूध का दूध और पानी का पानी हो सके साथ ही पीड़ित परिवार को न्याय मिल सके। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने लखीमपुर खीरी में थार द्वारा किसानों की निर्मम हत्या का जिक्र करते हुए कहा कि उस घटना में भी केन्द्रीय मंत्री आशीष मिश्रा टेनी ने अपने बेटे को बचाने का षंडयंत्र किया था। उन्होंने कहा कि यह सरकार लगातार अपने मंत्री, विधायक एवं अपने लोगों को बचाने में लगी हुई है और उनको क्षमा मिल जाती है वहीं विपक्ष का कोई व्यक्ति किसी छोटे से मामले में भी फंस जायेगा अथवा कोई छोटा मुकदमा हो जायेगा तो उसका घर गिरा दिया जायेगा उस पर और इतने मुकदमें लाद दिये जायेंगे कि वह जीवन भर जेल में सड़ जायेगा।

हम भाजपा को 2024 में भी हराएंगे और 2027 में भी करेंगे यूपी से बाहर : अजय

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने महिला सिपाही के साथ ट्रेन में दरिंदों द्वारा की गई बर्बरता का जिक्र करते हुए कहा कि यह सरकार अपनी ही महिला आरक्षी को सुरक्षा प्रदान करने में असमर्थ है तो प्रदेश के आम जनमानस की सुरक्षा कैसे कर सकती हैं। रेलमंत्री श्री अश्विनी वैष्णव द्वारा रेलवे की सुरक्षा के संदर्भ में किये जाने वाले तमाम दावों की हक़ीकत का पर्दाफाश करते हुए उन्होंने प्रश्न किया कि आखिर इस महिला सिपाही सुमित्रा पटेल की रेलवे विभाग सुरक्षा क्यों नहीं कर पाई? उन्होंने कहा कि आज यह बेटी लखनऊ के किंग जार्ज मेडिकल कॉलेज के ट्रामा सेंटर में जीवन के लिए संघर्ष कर रही है।

कल जब मैं पीड़ित महिला आरक्षी का हाल चाल लेने के लिए ट्रामा सेंटर जा रहा था तो प्रदेश सरकार ने भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर मुझे वहां जाने से रोकने का भरसक प्रयास किया लेकिन हम वहां पहुंचे और चिकित्सकों से वार्ता कर महिला आरक्षी का हाल चाल लिया एवं उसके बेहतर इलाज हेतु उनसे बात-चीत की। उन्होंने कहा कि प्रशासन ने पीड़िता के भाई से मिलने एवं बात-चीत करने नहीं दिया यहां तक कि उनका फोन भी बंद करवा दिया। यह प्रदेश में कायम जंगलराज का ज्वलंत उदाहरण है।

हम भाजपा को 2024 में भी हराएंगे और 2027 में भी करेंगे यूपी से बाहर : अजय

श्री राय ने केन्द्र एवं प्रदेश सरकार के भ्रष्टाचार पर प्रहार करते हुए कहा कि प्रदेश के निर्माण कार्यों में गुजरात के ठेकेदारों के माध्यम से लूट कराई जा रही है। प्रदेश के तमाम कार्य गुजरात की कंपनियों से कराया जा रहा है जबकि प्रदेश के मेहनतकश लोगों को किनारे लगाकर उनसे पेटी कांट्रेक्टर के रूप में काम कराया जा रहा है। प्रदेश का पैसा घूमते हुए भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रहा है और गुजारातियों की जेब में जा रहा है।

प्रदेश की जनता की चिन्ता न करते हुए उन्हें केवल इस बात की चिंता है कि कैसे प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज की जाए, देश के प्रधानमंत्री बनारस से तीसरी बार कैसे जीतेंगे सिर्फ इस पर ही कार्य किया जा रहा है। उत्तर प्रदेश के लोगों की ओर उनका कोई ध्यान नहीं है, उनका परिवार किस प्रकार जीवन यापन कर रहा तथा उनके बच्चों की फीस किस प्रकार जमा हो रही है इसकी कोई चिंता नहीं है, महंगाई आसमान छू रही है घर बनाने से लेकर दवा तक सब महंगा हो गया है, प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी को ऊपर से जो आदेश आता है वह उसी का ही क्रियान्वयन करते हैं।

About Samar Saleel

Check Also

बेतवा नदी में डूबकर तीन दोस्तों की मौत, शवों को देख परिजनों का हाल बेहाल

हमीरपुर जिले में ललपुरा थाना क्षेत्र के पौथिया गांव निवासी तीन बालकों की नदी में ...