Breaking News

बुनकरों ने एक बैठक कर बजली कनेक्शन काटने का विरोध किया

वाराणसी। आईडी एच कज्जाकपुरा बिजली विभाग द्वारा बिना किसी नए आदेश के बुनकरों का बिजली कनेक्शन काट रही है उसी को लेकर आज जलाली पूरा किनारे पर बुनकरों में एक बैठक कर इसका विरोध किया। बैठक की अध्यक्षता सरदार हनीफ साहब ने किया। सरपरस्ती अब्दुल रब अंसारी ने किया जिसमें क्षेत्रीय पार्षद हाजी औकास अंसारी शामिल हुए।

इस मौके पर पार्षद ने कहा कि जैसे चुनाव खत्म हुआ आईडीएच कज्जाकपुरा बिजली विभाग मैं अष्टम के एक्सईएन बिना किसी सरकारी आदेश के सभी पावरलूम बुनकरों का कनेक्शन काट दे रहे हैं जबकि कोई बकाया नहीं है और सरकार द्वारा फ्लैट रेट से बिजली का बिल जमा हो रहा था।

अब अष्टम के एक्सईएन मनमाने तरीके से ₹500 हॉर्स पावर के हिसाब से जमा करवा रहे हैं। बुनकरों का कारोबार चल नहीं रहा है और ऊपर से बिना बकाये के कनेक्शन काट दे रहे हैं यह सरासर अन्याय बुनकरों के साथ हो रहा है। इसे तत्काल रोका जाए और जो ₹500 जमा कराया जा रहा है और कनेक्शन काटे जा रहे हैं उसे भी तत्काल रोका जाए।

जबकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मेरठ के विधायक रफीक अंसारी ने बात किया कि बुनकरों की कनेक्शन काटे जा रहे हैं तो उन्होंने तत्काल प्रमुख सचिव को आदेश दिया कि बुनकरों के साथ जो उत्पीड़न हो रहा है उसे रोका जाए और जब तक नया शासन आदेश नहीं जारी होता तब तक पुराने फ्लैट रेट से ही बिजली का बिल जमा किया जाए, किसी का कनेक्शन न काटे जाएं।

इस मौके पर बुनकर नेता इदरीस अंसारी ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पिछले कार्यालय में ही फ्लैट रेट बिजली देने का आदेश जारी किया था। शासन आदेश की वजह से फिर इलेक्शन की वजह से सभी प्रस्ताव होते हैं और अभी भी पुराने ही दर से बिजली का बिल जमा कराने का आदेश है तो यह कज्जाकपुरा बिजली विभाग के अष्टम द्वारा ₹500 क्यों जमा कराया जा रहा है।

पावर लूम कनेक्शन क्यों काटा जा रहा है। बुनकरों का उत्पीड़न बंद होना चाहिए बैठक की संचालन बिस्मिल्लाह अंसारी ने किया। इस मौके पर मौजूद अब्दुल मतीन हाफिज जमालफजलुर रहमान मकबूल अली हसन लड्डू अंसारी मकबूल मुस्तफा सहित कई लोग मौजूद थे।

रिपोर्ट-जमील अख्तर

About Samar Saleel

Check Also

वृन्दावन विहार के सैंकड़ों परिवारों को घर में भरे सीवर के गंदे पानी से मिली राहत

• पूर्वी विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी ओपी श्रीवास्तव की पहल पर नगर निगम ने की ...